देश

दिल्ली कांग्रेस के नेता ओम प्रकाश बिधूड़ी ने को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया

पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.बिधूड़ी ने दावा किया कि कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता इस गठबंधन के खिलाफ थे.

दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के एक और नेता ने इस्तीफा दे दिया. दिल्ली कांग्रेस के नेता ओम प्रकाश बिधूड़ी ने गुरुवार (2 मई) को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इस फैसले की वजह आम आदमी पार्टी से गठबंधन को बताया. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के कुछ दिनों के भीतर ही बिधूड़ी का इस्तीफा हुआ है. इससे पहले पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.बिधूड़ी ने दावा किया कि कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता इस गठबंधन के खिलाफ थे. उन्होंने कहा, “मैंने कई कारणों से इस्तीफा दे दिया लेकिन मुख्य वजह दिल्ली में कांग्रेस का आप से गठबंधन है. मैंने इस्तीफा देकर अपनी भावना का इजहार किया है. हजारों कार्यकर्ता इस गठबंधन से खुश नहीं थे. हम सभी ने अपनी भावना का इजहार किया जब अरविंदर सिंह लवली पार्टी के अध्यक्ष थे लेकिन किसी ने हमारी बात नहीं सुनी. ये गठबंधन कार्यकर्ताओं की भावना के खिलाफ है, इसलिए मैंने रिजाइन कर दिया.”

बता दें कि कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव को मंगलवार (30 अप्रैल) दिल्ली कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया. हालांकि, अरविंदर सिंह लवली ने ये साफ किया कि उन्होंने सिर्फ पद से इस्तीफा दिया है, पार्टी नहीं छोड़ी है. उन्होंने भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का जिक्र किया और इसे ही अपने फैसले की वजह बताई.गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है. गठबंधन के तहत कांग्रेस को तीन सीटें दी गई है. ये पहली बार है जब आप और कांग्रेस साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी दो दल गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. हरियाणा में आप एक और बाकी नौ सीटों पर कांग्रेस लड़ रही है. दोनों ही दल राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा है

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!