देश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ गुरुवार (16 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

सीएम केजरीवाल और अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह 10 बजे लखनऊ में होगी.प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ गुरुवार (16 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सीएम केजरीवाल और अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह 10 बजे लखनऊ में होगी. सीएम केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए मिली अंतरिम जमानत के बाद यह उनकी इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष और अखिलेश की हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस उधर, इंडिया गठबंधन के नेताओं ने बुधवार को भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें कांग्रेस के प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खरगे और अखिलेश यादव शामिल हुए.  इस दौरान खरगे ने कहा कि यह चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण है कि यह हमारे देश के भविष्य को बचाने वाला चुनाव है. हमारे अधिकारों को सुरक्षित  रखने वाला चुनाव है. हमें अपने देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाना है नहीं तो हम दोबारा गुलाम बन जाएंगे.

संजय सिंह ने अखिलेश यादव से की थी मुलाकात बता दें कि इससे पहले जब आप सांसद संजय सिंह जेल से रिहा हुए थे तो उन्होंने ऐलान किया था कि वो इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों का यूपी में समर्थन करेंगे. उन्होंने ये ऐलान किया था कि जहां-जहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे वहां पर आप के कार्यकर्ता उनका सपोर्ट करेंगे. आम आदमी पार्टी यूपी में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है. संजय सिंह ने सीएम केजरीवाल के पक्ष में आवाज बुलंद करने के लिए अखिलेश यादव का धन्यवाद किया था. अखिलेश यादव ने सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से फोन पर हाल चाल ही भी जाना था.

यूपी में सपा और कांग्रेस का गठबंधन गौरतलब है कि जब दिल्ली के सीएम तिहाड़ जेल में बंद थे तब इंडिया गठबंधन की रैली में अखिलेश यादव शामिल हुए थे. विपक्षी नेताओं पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई को अखिलेश यादव सवालों के कटघरे में खड़ा करते रहे हैं. यूपी में अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!