अलीगढ़

जिलाधिकारी ने चिकित्सालयों में भीषण गर्मी के बचाव के लिए आवश्यकतानुरूप संसाधन कराए उपलब्ध

चिकित्सालयों के विभिन्न वार्डों में मरीजों के लिए कूलर, पंखा, एसी एवं शुद्ध पेयजल समेत अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये

 जिलाधिकारी विशाख जी0 ने गुरूवार को प्रशासनिक अधिकारियों को भीषण गर्मी के चलते चिकित्सालयों के विभिन्न वार्डों में मरीजों के लिए कूलर, पंखा, एसी एवं शुद्ध पेयजल समेत अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। गुरूवार को कलैक्ट्रेट में प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तलब कर चिकित्सालयों में व्यवस्थाओं में सुधार की जिम्मेदारी सौंपी। गुरूवार को डीएम विशाख जी0 ने एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट एवं एसीएमओ डा० दिनेश खत्री को पं० दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय, एडीएम वित मीनू राणा एवं एसीएमओ डा० सुशील कुमार जैन को मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय और एडीएम प्रशासन पंकज कुमार एवं एसीएमओ डा० बी० के० राजपूत को मलखान सिंह जिला चिकित्सालय भेजा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मरीजों एवं तीमारदारों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। सामान्य एवं विशेष वार्डों सहित तीमारदारों के बैठने के स्थान पर पंखे, कूलर एवं पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। वार्ड, हॉल या कमरों में जो भी विद्युत उपकरण यथा कूलर, पंखा, एसी स्थापित हैं, क्रियाशील होने चाहिए। यदि अन्य उपकरणों की आवश्यकता है तो तत्काल स्थापित किए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति न होने पर गर्मी से निजात दिलाने के लिए जनरेटर चलाए जाएं, इसके लिए रोगी कल्याण समिति से ईंधन की व्यवस्था की जाए। एडीएम प्रशासन पंकज कुमार ने बताया कि जिला मलखान सिंह चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से संवाद किया गया है। चिकित्सालय में आवश्यकता का आंकलन करते हुए 8 बड़े कूलर एवं 20 सीलिंग फैन मंगवाकर स्थापना कराई जा रही है। एडीएम वित्त मीनू राणा ने बताया है कि मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय में 20 सीलिंग फैन, 3 कूलर नए क्रय कर स्थापित कराए जा रहे हैं।

2 एयरकंडीशन की मरम्मत एवं एक को बदलवाया जा रहा है। एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में आवश्कताओं का आंकलन करते हुए 12 पंखे, 22 ट्यूब लाइट्स, 2 बड़े कूलर की स्थापना कराई जा रही है। आयुष्मान वार्ड में एयरकंडीशन की अंडरग्राउंड केबल की भी मरम्मत कराते हुए व्यवस्थाओं में सुधार लाया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चिकित्सालयों में बेहतर साफ-सफाई एवं तीमारदारों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के भी निर्देश दिए गए हैं।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!