अलीगढ़

निःशुल्क टैबलेट स्मार्ट फोन वितरण योजना की शुरुआत प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा वर्ष 2021 में आरंभ की गई थी

स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत युवाओं को तकनीकी रूप से समृद्ध बनाने के लिए 27 अगस्त को मुख्यमंत्री जी अपने हाथों से छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण करेंगे।

जिले के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को टैबलेट स्मार्टफोन की सौगात मिलने वाली है। सीएम 27 अगस्त को डिफेंस कॉरिडोर में आयोजित कार्यक्रम में अपने हाथों से हजारों विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्ट फोन प्रदान करेंगे। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत जिले में अब तक 50356 टैबलेट व 21235 स्मार्टफोन समेत कुल 71591 छात्र-छात्राओं को विभिन्न आयोजनों के माध्यम से टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा चुका है। 27 अगस्त को मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी मिशन रोजगार के तहत जहां युवाओं को रोजगार प्रदान कर उनके सपनों को साकार करेंगे, वहीं विभिन्न विद्यालयों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का भी वितरण कर उनको तकनीकी तौर पर समृद्ध बनाएंगे।अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व व नोडल अधिकारी मीनू राणा ने बताया कि अब तक जिले में लगभग 71591 टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा चुका है। 27 अगस्त को मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी डिफेंस कॉरिडोर मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में 25 महाविद्यालयों के 3000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट प्रदान करेंगे 27 अगस्त को डिफेंस कॉरिडोर परिसर में आयोजित वृहद रोजगार मेला में अभ्यर्थी क्यू आर कोड के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकेंगे। परियोजना निदेशक भालचंद त्रिपाठी ने बताया है कि वृहद रोजगार मेले में 50 से अधिक कंपनियां 5000 से अधिक रिक्तियों की सापेक्ष साक्षात्कार के उपरांत ऑफर लेटर जारी करेंगी। कंपनियों में नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों को मा0 मुख्यमंत्री जी अपने हाथों से नियुक्त पत्र प्रदान करेंगे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!