अलीगढ़

एक पेड़ मां के नाम’ पर भारतीय जैन मिलन द्वारा दो दिवसीय पौधारोपण कार्यक्रम साआनंद संपन्न हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अलीगढ़

एक पेड़ मां के नाम’ पर भारतीय जैन मिलन द्वारा दो दिवसीय पौधारोपण कार्यक्रम साआनंद संपन्न हुआ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अलीगढ़ भारतीय जैन मिलन द्वारा दो दिवसीय कार्यक्रम साआनंद संपन्न हुआ। प्रथम दिवस रविवार को खिरनी गेट पुलिस चौकी के निकट कस्तूरी पैलेस,आगरा रोड पर सुश्री अनीता जैन सदस्य उत्तर प्रदेश अल्पसंखयक आयोग एवं वीर सुरेश कुमार जैन गढी़ क्षेत्रीय अध्यक्ष ने विभिन्न प्रकार के पौधारोपण करके एवं द्वितीय दिवस

 

सोमवार को बाबूलाल जैन इंटर कॉलेज अलीगढ़ मे प्रात: 10 बजे से पौधारोपण कार्यक्रम का प्रारंभ माननीय वीर जगवीर किशोर जी जैन पूर्व शिक्षक विधायक ,वीर राजीव जैन अध्यक्ष बाबूलाल जैन इंटर कॉलेज एवं नेपालगंज से पधारे स्वप्निल जैन की उपस्थिती मे हुआ। जिसमे विभिन्न प्रकार के अशोक, जामुन, गुलमोहर, गुडहल, आम, अमरूद आदि के पेड़ टी गार्ड सहित लगाकर प्रारंभ किया। जगवीर किशोर जैन कहा की जीवन में व्यक्ति की सबसे पहली गुरू मां ही हैं। ऐसे में मां के नाम पौधारोपण करके उनकी स्मृति में मां को याद करना किसी सौभाग्य से कम नहीं है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेश कुमार जैन ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम लगाकर अपनी मां की याद को चिर स्थायी बनाये एंव धरती मां को भी सवारें।
राजीव जैन ने कहा कि अगर पृथ्वी को बचाना है तो पेड़ रोपित कर वातावरण को प्रदूषित होने से बचाना ही होगा, अन्यथा की स्थिति में आक्सीजन की मात्रा वातावरण में कम होती जायेगी और हमें सांस लेने में दिक्कत होनी शुरू हो जायेगी और बिभिन्न बीमारियों के शिकार हो जायेंगे! अत: अधिक से अधिक संख्या में पेड़ रोपित कर देश को खुशहाल बनाने में सहायक हो।
नेपालगंज से पधारे विशेष अतिथि के रूप मे स्वप्निल जैन एवं श्रीमति वर्तिका जैन ने भी अपनी दादी की याद में पौधारोपण किया एवं बाबूलाल जैन इंटर कॉलेज की डिजिटल लाइब्रेरी के लिए एक प्रोजेक्टर अपने परिवार की ओर से लगाने की घोषणा की। इस मौके पर मुख्य रूप से कॉलेज के प्रबंधक प्रद्युम्न कुमार जैन, उप प्रबंधक मनोज जैन प्रधानाचार्य अंबुज जैन, भारतीय जैन मिलन के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संदीप जैन,नगर अध्यक्ष अतुल कुमार जैन ,मंत्री प्रदीप जैन ,कोषाध्यक्ष आदर्श जैन ,मीडिया प्रभारी मयंक जैन, प्रकाश जैन ,नवनीत जैन ,राजीव जैन ,अतुल जैन छिपेटी,राकेश जैन ,अशोक जैन ,मनोज जैन यूके,गौरव जैन ,मोहित जैन ,दिलीप जैन,मीना जैन ,शीला जैन उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!