अलीगढ़

डीएम ने अतरौली सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं का कराया निराकरण

अधिकारी स्व-प्रेरणा से शिकायतों का निस्तारण करें तो समस्याएं रह जाएंगी आधी -डीएम

अलीगढ़ : जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में अतरौली तहसील के एनैक्सी सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का समाधान कराया गया। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान समेत अन्य दिवसों व माध्यमों से सड़क, खड़ंजा, नाली, चकरोड, विद्युत बिल, विभिन्न प्रकार की पेंशन एवं आवास से संबंधित समस्याएं प्रमुखता से प्राप्त होती हैं, यदि इस प्रकार की शिकायतों से जुड़े अधिकारी स्वप्रेरित होकर अपने-अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें तो सम्पूर्ण समाधान दिवसों की आधी से ज्यादा समस्याओं का निदान हो जाएगा। उन्होंने जिला व तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई कर आगंतुकों की समस्याओं का समाधान कराना सुनिश्चित करें, यदि किसी समस्या का निस्तारण उच्चाधिकारी के स्तर से होना है तो तत्काल अवगत कराएं। राजस्व एवं भूमि संबंधी मामलों में पुलिस व राजस्व कार्मिकों की संयुक्त टीम गठित कर मौका-मुआयना कर उभयपक्षों की मौजूदगी में समस्या का निस्तारण किया जाए।

     तहसील परिसर में सामुदायिक शौचालय की बेहतर संचालन, जल संयोजन एवं उचित रख- रखाव न होने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम ने नगरपालिका के सहायक अभियंता जलकल अजीत यादव  को जिम्मेदारियों का पालन न करने पर वेतन आहरण पर रोक लगाने एवं ईओ अतरौली वंदना शर्मा का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों में गौशालाओं का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ ही अन्तर्विभागीय समन्वय कर समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 39 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से राजस्व की 10, विद्युत की 09, पुलिस की 07, विकास की 04, समाज कल्याण की 03, शिक्षा व खाद्य रसद की 02-02 एवं चकबंदी व पीडब्लूडी की 01-01 शिकायतें रहीं। प्राप्त शिकायतों में से 05 का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।

          इस अवसर पर सीडीओ प्रखर कुमार सिंह, एडीएम पंकज कुमार, सीएमओ डॉ0 नीरज त्यागी, एसडीएम अतरौली साहिल कुमार, सीओ अतरौली संजना सिंह, डीडीओ आलोक आर्या, पीडी डीआरडीए भाल चन्द त्रिपाठी, डीसी एनआरएलएम दीनदयाल वर्मा, डीपीआरओ धनजंय जायसवाल, तहसीलदार गोपाल सिंह समेत अन्य जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!