अलीगढ़

डीएम ने यूपीआरएनएसएस, आवास विकास परिषद एवं यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लि0 द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की

महिला पॉलिटैक्निक हरदोई में सत्र संचालन एवं स्टाफ नियुक्ति के सम्बन्ध में बैठक में अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य के विरूद्ध पत्र लिखने के निर्देश

निर्माणाधीन परियोजनाओं में शासन से पैरवी कर धन आवंटित कराया जाए

अलीगढ़ – जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में सोमवार को कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषदउत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट पावर कारपोरेशन लि0 एवं यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लि0 की समीक्षा बैठक आहुत की गयी। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि कार्य को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापरक ढ़ंग से पूर्ण कराएं। जिन परियोजनाओं एवं निर्माण कार्यों में धन की आवश्यकता है शासन से पैरवी कर धन आवंटित कराया जाए।

डीएम ने यूपीआरएनएसएस द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा में जनपद न्यायालय में ट्रांजिट हॉस्टल एवं गेस्ट हाउस निर्माण में शिथिलता बरतने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि 15 नवम्बर तक कार्य पूर्ण करना है जबकि अभी तक दरवाजेखिड़कीविद्यतीकरणटाइल्स-फ्लोर एवं अवस्थापना सुविधाएं पूर्ण नहीं हैं। उन्होंने कहा कि डेडलाइन को बढ़ाया नहीं जाएगाहर हालत में समयावधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करें। जजेज कॉलोनी में पार्क निर्माण पूर्ण हैडीएसटीओ को पुनः निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये। पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में इंटीग्रेटेड पबिलक हैल्थ लैब निर्माण में धनराशि आवंटन के लिए अर्द्धशासकीय पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। स्पोर्टस स्टेडियम में 60 शैय्या छात्रावास निमार्ण कार्य मार्च 2025 तक पूर्ण करना है। 06 माह हो जाने पर भी कार्य आरम्भ नहीं होना लापरवाही का द्योतक है। जिलाधिकारी ने निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने आवास विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा में रोरावर में नवीन थाने एवं आवासीय भवनों का निर्माणथाना महुआखेड़ा एवं गोधा में आवासीय भवनों के पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर एसएसपी को अवगत कराने के निर्देश दिये ताकि जल्द से जल्द हस्तांतरण की कार्यवाही पूर्ण हो सके। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खैर में 50 शैय्या फील्ड हास्पीटल निर्माण में 55 प्रतिशत प्रगति होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिये। कलैक्ट्रेट पुनर्निर्माण कार्यों र्को गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि खिड़कीदरवाजोंप्लास्टर एवं अन्य कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लि0 द्वारा अतरौली के हरदोई में महिला पॉलिटैक्निक निर्माण कार्य 80 प्रतिशत पूर्ण है। जिलाधिकारी ने सत्र संचालन एवं स्टाफ नियुक्ति के सम्बन्ध में बैठक में अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य के विरूद्ध प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा को पत्र लिखने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर को माह फरवरी तक अवशेष निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। ड्रग वेयर हाउस निर्माणजनपद न्यायालय में 08 नग आवास निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि थाना गोरई के आवासीय भवन निर्माण के लिए डीएम स्तर से धन आवंटन के लिए पत्र जारी प्रेषित किया जाए। बरला में क्षेत्राधिकारी आवास एवं कार्यालय निर्माणराजकीय आईटीआई अलीगढ़ एवं अतरौली का उन्नयन कार्यों के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा आश्वस्त किया गया कि निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कर लिया जाए। बैठक मंें सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!