अलीगढ़

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट की पांचवीं बोर्ड बैठक आहूत

सिटी बस सेवा के क्षेत्र को बढ़ाने से पहले पब्लिक सर्वे एवं आय व्यय की आगणन रिपोर्ट प्रस्तुत करें

नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार की बेहद गुंजाइशजागरूकता अभियान संचालित कर प्रभावी कार्रवाई करें

अलीगढ़ –अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के तहत अलीगढ़ में 25 नगर बस सेवा की बसें संचालित हो रही हैं। सिटी बस सेवा को और अधिक लोकप्रिय बनाए जाने के साथ ही दैनिक यात्रियों की यात्रा को आसान बनाने के लिए मंडलायुक्त रविन्द्र की अध्यक्षता में कमिश्नरी कार्यालय कक्ष में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की पांचवीं बोर्ड बैठक आहूत की गई। मंडलायुक्त ने कहा कि अलीगढ़ में संचालित सिटी बसों की यात्रियों द्वारा काफी सराहना देखने को मिल रही है। प्रत्येक वर्ग द्वारा बसों के संचालन को पसंद भी किया जा रहा है। विभिन्न मार्गों पर संचालित बसें पर्यावरण के अनुकूलआवागमन में सुविधाजनक एवं सुरक्षा की दृष्टि से काफी लाभप्रद हैं।

 आर एम रोडवेज सत्येंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि बसों में सफर करना अत्यंत ही सुरक्षित है। बसों में सीसीटीवी कैमरे के साथ ही आधी आबादी के लिए भी बसों में कई तरह की सुविधाऐं उपलब्ध हैंउतरना चढ़ना काफी आसान है। उन्होंने पनेठी तक चलने वाली नगर बस सेवा को अकराबाद तक बढ़ाए जाने का सुझाव दियापरंतु इस संबंध में मंडलायुक्त की विभिन्न प्रकार की जिज्ञासाओंतर्कों एवं सवालों का जवाब नहीं दे सके। उन्होंने पूछा कि यदि नगर बस सेवा को पनेठी से आगे अकराबाद तक संचालित किया जाता है तो यात्रियों को कितना फायदा होगा। नगर बस सेवा पर कितना व्यव भार बढ़ेगा। नगर बस सेवा की वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा या फिर कहीं घटा तो नहीं होगा। इस संबंध में आर एम रोडवेज कोई ठोस एवं संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। आयुक्त ने पब्लिक सर्वे एवं आय व्यय की विस्तृत रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

 आयुक्त ने बैठक के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश उत्तम को भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की बेहद गुंजाइश है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि दो माह का जागरूकता अभियान संचालित करते हुए यातायात का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी वंदना सिंह को भी निर्देशित किया की परमिट के अनुसार एक स्थान से दूसरे स्थान तक बसों का संचालन सुनिश्चित कराएं। बैठक का संचालन कंपनी सचिव दिलीप दीक्षित द्वारा किया गया। बोर्ड बैठक में अन्य बिन्दुओं पर भी गहनता के साथ विचार विमर्श किया गया।

 बैठक में नगर आयुक्त अमित आसेरीउपाध्यक्ष अलीगढ़ विकास प्राधिकरण अतुल वत्सएडीएम सिटी अमित कुमार भट्टएडी सूचना सन्दीप कुमार उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!