अलीगढ़

प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने महात्मा गांधी और श्री लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों को आत्मसात करते हुए अर्पित की पुष्पांजलि

स्वच्छता कार्मिकों को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया सम्मानित

कलैक्ट्रेट भ्रमण कर जिलाधिकारी द्वारा कराए गए जीर्णोद्धारमरम्मत एवं सफाई कार्याे की मुक्त कंठ से की सराहना 

अच्छा कार्य सदैव याद किया जाता है अपना कार्य पूरी मेहनत ईमानदारी से करें 

स्वच्छता पखवाड़ा” में एक घंटा श्रमदान थीम पर जनपद में 3350 स्थान पर इवेंट क्रिएट कर 2 लाख से अधिक लोगों ने की भागीदारी  

उत्कृष्ट एवं मॉडल ग्राम पंचायत में 5 ग्राम अलीगढ़ से चयनितस्वच्छता में बनारस के बाद जनपद का प्रदेश में दूसरा स्थान 

इन्द्र विक्रम सिंहडीएम

अलीगढ़- प्रमुख सचिव कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएंमहानिदेशक कारागार राजेश कुमार सिंह ने देश के दो महान नायकों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों को आत्मसात करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। कलेक्ट सभागार में नियमित एवं पूर्ण मनोयोग से सफाई करने वाले स्वच्छता कार्मिकों को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया इस दौरान उन्होंने कलैक्ट्रेट भ्रमण कर जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा कराए गए जीर्णोद्धारमरम्मत एवं सफाई कार्याे की मुक्त कंठ से सराहना भी की।

प्रमुख सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शहरी सीमाओं में वृद्धि करते हुए बुनियादी सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की जा रही है। पुरानी स्मृतियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2005-06 से अलीगढ़ काफी बदल चुका है। शहरी एवं देहाती क्षेत्रों में विकास के साथ ही साफ-सफाईजल निकासी के अच्छे कार्य देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचार सदैव ही प्रासंगिक रहे हैं और रहती दुनिया तक रहेंगे। वर्ष 2014 से आरंभ हुआ स्वच्छ भारत मिशन”  साफ-सफाई के कार्यों के साथ ओडीएफ प्लस को साकार करता हुआ ओडीएफ प्लस प्लस तक आ पहुंचा है। अब हम ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एवं सीडीओ आकांक्षा राणा के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में जनपद में बेहतर कार्य हो रहे हैं। उन्होंने उपस्थित जन समूह को नसीहत देते हुए कहा कि अच्छा कार्य सदैव याद किया जाता है अपना कार्य पूरी मेहनत ईमानदारी से करना चाहिए।

जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने प्रमुख सचिव कारागार को अवगत कराया कि स्वच्छता पखवाड़ा” के तहत एक घंटा श्रमदान थीम पर जनपद में 3350 स्थान पर इवेंट क्रिएट किए गए, 2 लाख से अधिक लोगों ने भागीदारी सुनिश्चित की है। प्रदेश स्तर पर चयनित उत्कृष्ट एवं मॉडल ग्राम पंचायत में 5 ग्राम पंचायत का चयन जनपद अलीगढ़ से हुआ है। स्वच्छता में बनारस के बाद जनपद का प्रदेश में दूसरा स्थान है। उन्होंने नोडल अधिकारी के नाते विश्वास व्यक्त किया कि जल्द ही अलीगढ़ बनारस को पीछे छोड़ स्वच्छता में प्रदेश में प्रथम स्थान पर काबिज होगा।

उत्कृष्ट कार्य के लिए मिले प्रशस्ति पत्र

इस अवसर पर स्वच्छता कार्मिक भगवती प्रसादअजय पाल सिंहबेवी देवीनेत्रपाल सिंहपप्पूसोनूनरेश केदारी लालमहेशमंजूसर्वेशभारत एवं सत्य प्रकाश को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!