अलीगढ़

मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के अन्तर्गत खैर तहसील मुख्यालय पर अमृत कलश यात्रा का हुआ भव्य आयोजन

मा0 राजस्व राज्य मंत्री द्वारा अमृत कलश यात्रा का स्वागत करते हुए देशभक्तों के प्रति जताया आभार

अलीगढ़ – ”मेरी माटी-मेरा देश” कार्यक्रम के अन्तर्गत मिट्टी को नमन-वीरों और वीरांगनाओं का वन्दन एवं सम्मान देने के लिए हर गॉव एवं घर की मिट्टी अमृत कलश यात्रा‘ देश प्रेम की भावना के साथ भारत माता की जय एवं हाथों में तिरंगा लहराते हुए गाजे-बाजे के साथ ब्लॉक खैर से तहसील खैर तक आयोजित की गई। तहसील खैर मुख्यालय पर मा0 राजस्व राज्यमंत्री श्री अनूप प्रधान समेत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कलश यात्रा का स्वागत एवं सम्मान कर ग्राम पंचायतों से लाई हुई माटी को नमन कर मिश्रण को अमृत कलश में डाला।

          मा0 मंत्री जी ने कहा कि मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत देश के वीर वीरांगनाओं एवं अमर वीर बलिदानियों की स्मृति में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में खैर में भी वृहद एवं आकर्षक कलश यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व का क्षण है कि जिस मिट्टी में पलेबढ़े हमारे वीर सपूतोंअमर शहीदों ने भारत माता की रक्षा के लिए खुद को देश पर न्यौछावर किया हैउसी गॉवघर की मिट्टी को हमें मा0 प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से देश की राजधानी दिल्ली तक पहुॅचाने का सौभाग्य मिल रहा हैजहां 75 हजार वृक्षारोपण के साथ बनायी जाने वाली अमृत वाटिका का पवित्र अंश होगा।

          डीएम ने क्हा कि देश की माटी एवं वीरों का वन्दन करने का यह अभियान हम सभी के अन्दर देश के प्रति सम्मानस्वाभिमान एवं अमर वीर बलदानियों के प्रति सच्ची श्रद्धाजली का जज्बा पैदा करता है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी की पवित्र सोच एवं सभी को साथ लेकर चलने वाले कुशल नेतृत्व का नतीजा है कि आज देश में सामाजिकआर्थिक एवं नैतिक परिवर्तन दिख रहा है और हमारा देश निरन्तर विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है जिससे हमारी अर्थ व्यवस्था मजबूत हो रही है।

26 अक्टूबर को जनपद स्तर पर होगा मुख्य कार्यक्रम

          आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 26 अक्टूबर को मेरी माटी-मेरा देश अमृत कलश यात्रा विकासखण्डों एवं निकाय क्षेत्रों से निकलकर पूर्वान्ह 11 बजे जिला मुख्यालय कल्याण सिंह हैबीटेट सेन्टर पहुॅचेगीजहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात गंतव्य को रवाना होगी।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!