अलीगढ़

डीएम ने की विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा

कार्यदायी संस्थाएं ठेकेदारों से अनुबन्ध के अनुसार मानक एवं गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से निर्धारित समयावधि में परियोजनाएं पूर्ण कराएं

अनारम्भ कार्या को एसडीएम एवं बीडीओ से समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द आरम्भ कराया जाए 

सीएमओ पूर्ण हो चुकी परियोजनाओं में तत्काल हैण्डओवर की करें कार्यवाही

अलीगढ़ (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वरा जनपद में कराए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार जनसामान्य को बेहतर सुविधाएं प्रदान के लिए निरन्तर प्रयास कर रही है। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा जनहित एवं निर्माण लागत को बढ़ने से रोकने के लिए रिवाइज एस्टीमेट की परम्परा को समाप्त कर दिया गया है। सभी कार्यदायी संस्थाएं ठेकेदारों से अनुबन्ध के अनुसार मानक एवं गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से निर्धारित समयावधि में परियोजनाएं पूर्ण कराएं ताकि आमजनमानस को स्वास्थ्य सेवाओं का समय पर लाभ प्राप्त हो सके।

समीक्षा में पाया गया कि उ0प्र0 राज्य निर्माण सहकारी संघ लि0 निर्माण प्रखण्ड द्वारा जनपद में पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में इंटीग्रेटेड पब्लिक हेल्थ लैब रेनोवेशन के साथ ही 28 हैल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर का निर्माण कराया जा रहा है। जिनमें से 37 हैल्थ एण्ड वैलनेस सेन्टर को हस्तगत कर दिया गया है शेष दो कार्यों में निर्माण कार्य प्रगति पर है। यूपी प्रोजक्ट कारपोरेशन द्वारा 8.8758 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन ड्रग वेयर हाउस में आवंटित धनराशि 7.8648 करोड़ से 83 प्रतिशत भौतिक प्रगति प्राप्त कर सीएमओ को उपयोगिता प्रमाण पत्र भेज दिया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि शासन से पैरवी कर अवशेष धनराशि का आवंटन कराया जाए। उ0प्र0 आवास विकास परिषद के 62 कार्यों के सापेक्ष 36 पूर्ण और 26 प्रगति पर पाए गये। उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा पं0 डीडीयू चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतरौली का उच्चीकरण कार्य प्रगति पर है। उत्तर प्रदेश निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 द्वारा 32 हैल्थ एण्ड वैलनेस संन्टर के सापेक्ष 26 कार्य पूर्ण, 03 प्रगति एवं 03 अनारम्भ पाए गये। आरईडी द्वारा 19 हैल्थ एण्ड वैलनेस सेंटर निर्माण के सापेक्ष 13 पूर्ण, 05 प्रगति पर एवं 01 अनारम्भ पाया गया।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को अनारम्भ कार्यों को क्षेत्रीय एसडीएम एवं बीडीओ से समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द आरम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि ऐसी परियोजनाएं जो पूर्ण हो चुकी हैं उन्हें तत्काल हैण्डओवर लिया जाए। ऐसे भवन जो पूर्व में हैण्डओवर लिए जा चुके हैंयदि उनमें किसी भी प्रकार की कमी दिख रही है तो उसका ब्यौरा उपलब्ध कराएं ताकि सम्बन्धित कार्यदायी संस्था से मरम्मत कराई जा सके। बैठक में कार्यदायी संस्थाआंे अभियंताओं समेत सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!