अलीगढ़

पत्रकार पर दर्ज फर्जी मुकद्दमें की जांच कराकर किया जाएगा समाप्तः एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक

पत्रकारों की आवाज बुलन्द करता रहेगा राष्ट्रीय पत्रकार महासंघःजिलाध्यक्ष

अलीगढ़,। पुलिस अपनी विफलता को दबाने के लिए कलमकारों की कलम को दबाते हुये उन पर शिंकजा कसते हुये पत्रकारों के खिलाफ दमन की कार्रवाई कर रही पत्रकार धर्मेन्द्र राघव के खिलाफ दर्ज किये गये झूठे मुकद्दमें के सबंध में राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के पदाधिकारियों ने एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन को स्वीकार करते हुये एसपी सिटी मृंगाक शेखर पाठक ने प्रकरण की जांच कराकर फर्जी मुकद्दमें को समाप्त कराने का पत्रकारों को आश्वासन दिया।


थाना सासनीगेट पुलिस द्वारा बिना कोई घटना के ही पत्रकारिता के माध्यम से समाजेसवा करने वाले 25 वर्ष पुराने पत्रकार की साफ-स्वच्छ छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से थाना सासनीगेट प्रभारी निरीक्षक और पुलिस चौकी प्रभारी पला साहिबाबाद द्वारा पैसे की सांठ-गांठ कर दबंग आरोपियों से मनगढ़त कहानी रचकर घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़ कर मारपीट करने का झूठा मुकद्दमा अपराध संख्या 0689/2023 आईपी सी की धारा 452,354 ख,323,504,506 दर्ज कर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। सभी पत्रकारों ने पुलिस अधिकारियों से  उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की गई है।
धर्मेन्द्र राघव पत्रकार निवासी गौरी शंकर मंदिर के पास आजाद हिंद नगर भदेशी रोड़ पला साहिबाबाद थाना सासनीगेट का शांतिप्रिय एक्सप्रेस मीडिया सर्विस भोपाल की न्यूज एजेन्सी में 18 वर्ष से बतौर जिला संवाददाता कार्य कर समाचार लिखकर समाज सेवा करता चला आ रहा है।


9 नवम्बर की शाम धर्मेन्द्र राघव अपने अखवार के कार्यालय में कार्य कर रहा था कि अचानक पड़ोस के रहने वाले दबंग अजीत पुत्र नामालूम व उसकी पत्नी के साथ आधा दर्जन लोगों ने घर में घसकर मारपीट कर दी थी जिसके सबंध में तीन दिन बाद 12 नवम्बर को पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज किया था और पुलिस द्वारा डाक्टरी परीक्षण कराकर पंजीकृत किया गया था। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही तो की नहीं और पैसे का लेन-देन कर थाना सासनीगेट में पकड़े गये तीन दबंग आरोपियों को रात्रि में छोड़ दिया गया और 15 नवम्बर को पत्रकार की साफ-स्वच्छ छवि धूमिल करने के उद्देश्य से उल्टा मुकद्दमा थाना सासनीगेट प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल शर्मा और पला साहिबाबाद चौकी इंचार्ज संदीप द्वारा दंबग आरोपियों से पैसे की सांठ-गांठ कर अपराध संख्या 0689 आईपीसी की धारा 452,354 ख,323,504,506 के तहत दर्ज किया गया है। जबकि जिस समय की घटना पुलिस द्वारा दिखाई जा रही है उस समय पत्रकार धर्मेन्द्र राघव अपने समाचार पत्र के कार्यालय में समाचार लिख रहे थे। पुलिस द्वारा झूठा मुकद्दमा दर्ज कर पत्रकार की छवि धूमिल कर उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में बेरोजगार किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ,पत्रकार मुशीर अहमद खां, अहोराम सिंह राजोरिया,पुष्पेन्द्र सिंह,सत्यवीर सिंह यादव,दीपक कश्यप,वीरेन्द्र सिंह अरोरा,नौशाद अब्बासी,गौरव रावत, मौ.राशिद, वसीम खान,कमल सिंह,बबलू खान,रोहित कुमार,कोमल ,राजेन्द्र कुमार,रॉकी आलोक, आदि मौजूद थे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!