अलीगढ़

अलीगढ़ में एटूजेड के कूड़ा निस्तारण प्लांट के कूड़े के ढेर में आग लगने से हड़कम्प मच गया.

नगर निगम की टीम अग्निशमन सेवा की चार गाड़ियों के द्वारा मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने की कोशिश की गई.

अलीगढ़ में एटूजेड के कूड़ा निस्तारण प्लांट के कूड़े के ढेर में आग लगने से हड़कम्प मच गया. आग ने  धीरे-धीरे विकराल रूप लिया तो आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. दरअसल ए टू ज कूड़े के ढेर के आसपास कॉलोनी विकसित हैं, जिसके चलते नगर निगम की टीम अग्निशमन सेवा की चार गाड़ियों के द्वारा मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने की कोशिश की गई. लेकिन 4 घंटे तक चले रेस्क्यू  में नगर निगम टीम व अग्निशमन टीम को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा.आपको बता दें पूरा मामला जिला अलीगढ़ के सासनी गेट के निकट स्थित ए टू जेड के नाम से कूड़ा निस्तारण प्लांट बनाया गया है जहां पूरे शहर का कूड़ा इकट्ठा किया जाता है. वेस्ट कूड़े को यहां अलग-अलग हिस्सों में निकाल कर इकट्ठा करके सुखाया जाता है. सूखे हुए कूड़े में के ढेर जगह-जगह प्लांट में बने हुए हैं. अज्ञात कारणों से इस कूड़े की ढेर में आग लग गई. जिसकी सूचना अग्निशमन सेवा को दी गई तो मौके पर चार गाड़ियां पहुंच गई. साथ ही नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंची और स्थानीय पुलिस के द्वारा आग पर काबू करने के प्रयास किया गया

बड़ी घटना होने से टली
ऐसा बताया जा रहा है कि यहां कई महीनों से यहां पर सूखा हुआ कूड़ा मौजूद था. जिसके चलते अधिक तापमान के कारण अज्ञात कारण से यहां लग गई. जिसको लेकर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश अग्निशमन के अधिकारियों के द्वारा की गई. लेकिन फिर भी आग इतनी भयानक थी कि आग की लपटें उठने के कारण आसपास के क्षेत्र के लोग भी सहमे हुए नजर आए.  कूड़ा प्लांट कई एकड़ में बना हुआ है. जिसके चलते आग आवासीय कॉलौनी की पकड़ से दूर रही वरना कोई बड़ी जनहानि हो सकती थी.

क्या बोले अग्निशमन कर्मचारी
वहीं मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारियों से जब बातचीत की गई तो उनके द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि उनको देर शाम आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी. उनके द्वारा मौके पर पहुंच कर देखा तो सूखे कूड़े की ढेर में आग बढ़ती जा रही थी. जिसकी सूचना उनके द्वारा कंट्रोल रूम को दी तो अन्य गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई. उनके द्वारा आग बुझाने का पूरा प्रयास किया गया. जिसके चलते आग पर काबू पाया गया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!