व्यापार

भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार के दिन भारी गिरावट देखी जा रही है. सबसे बड़ी गिरावट मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में देखने को मिल रही

इंडेक्स भी 430 अंकों के करीब नीचे जा फिसला है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1000 अंकों से ज्यादा नीचे जा फिसला है

भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार के दिन भारी गिरावट देखी जा रही है. सबसे बड़ी गिरावट मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में देखने को मिल रही है. मिडकैप स्टॉक्स में बिकवाली के चलते निफ्टी का मिडकैप इंडेक्स 1000 अंकों से ज्यादा 1300 अंकों के करीब नीचे जा लुढ़का है. निफ्टी का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 430 अंकों के करीब नीचे जा फिसला है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1000 अंकों से ज्यादा नीचे जा फिसला है

निवेशकों को लगी 5 लाख करोड़ की चपत 

बाजार में निवेशकों की ओर से भारी मुनाफावसूली देखी जा रही है. सेंसेक्स भी करीब 635 और निफ्टी 200 अंकों के करीब नीचे जा फिसला है. फिलहाल सेंसेक्स 338 अंकों की गिरावट के साथ 73,561 और एनएसई का निफ्टी 123 अंकों की गिरावट के साथ 22,319 अंकों पर कारोबार कर रहा है. बाजार में इस भारी गिरावट के चलते निवेशकों को आज के कारोबार में अबतक 5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप 400 लाख करोड़ रुपये से नीचे जा फिसला है और 398.55 लाख करोड़ पर जा पहुंचा है जो पिछले सत्र में 403.39 लाख करोड़ रुपये रहा था.

FMCG और IT स्टॉक्स का मिला सहारा

शेयर बाजार के आज के सत्र में एफएमसीजी और आईटी शेयरों का सहारा मिला है वर्ना बाजार में और भी बड़ी गिरावट देखने को मिलती है. निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 1113 अंकों की उछाल के साथ तो निफ्टी आईटी 234 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. लेकिन इसके अलावा सभी सेक्टर्स के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. बैंकिंग, ऑटोएनर्जी, हेल्थकेयर, फार्मा, ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, मेटल्स, रियल एस्टेट गिरकर कारोबार कर रहे.

तेजी-गिरने वाले शेयर्स 

आज के कारोबार में मैरिको, गोदरेज कंज्यूमर, डावर इंडिया और एचयूएल जैसे एफएमसीजी स्टॉक्स में भारी खरीदारी देखी जा रही है. जबकि एसआरएफ, लुपिन, महानगर गैस, डीएलएफ, बजाज ऑटो के शेयर में गिरावट देखी जा रही है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!