विदेश

पाकिस्तान के एक वकील ने खुद अपने देश की जमकर लताड़ लगाई

साल 1947 में भारत और पाकिस्तान दोनों देश आजाद हुए. आज भारत चांद पर पहुंच गया पाकिस्तान गुलाम होता चला गया. 

पाकिस्तान के एक वकील ने खुद अपने देश की जमकर लताड़ लगाई है. पाकिस्तानी वकील ने कहा कि भिखारियों को कुछ भी दे दो तो वे खुश हो जाते हैं क्योंकि उनको इतना पता है कि जो आएगा वह देकर ही जाएगा. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि नमक पैदा करने वाला पाकिस्तान दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मुल्क है, लेकिन हम यह भूल जाते हैं कि ‘नमक हराम पैदा करने वाला पाकिस्तान दुनिया का सबसे बड़ा मुल्क है.’दरअसल, सऊदी अरब ने हाल के दिनों में पाकिस्तान में 5 बिलियन डॉलर का इनवेस्टमेंट करने वाला है और सऊदी ही भारत में 50 बिलियन के प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. इसको लेकर पाकिस्तान की महिला यूट्यूबर शैला खान ने पाकिस्तान की आवाम से बात की है. इस दौरान पाकिस्तान के एक वकील ने कहा कि साल 1947 में भारत और पाकिस्तान दोनों देश आजाद हुए. आज भारत चांद पर पहुंच गया कितनी तरक्की कर ली और तब से पाकिस्तान गुलाम होता चला गया.

पाकिस्तान में सऊदी का इन्वेस्टमेंट
पाकिस्तानी वकील ने कहा कि दुनिया के तीन सबसे बड़े विश्वविद्यालय आज भारत में अपने कैंपेस खोल रहे हैं. वहीं पाकिस्तान की बात करें तो सऊदी अरब का डेलिगेशन अभी पाकिस्तान आया, वो 5 बिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट करके होटल बना रहे हैं. वहीं भारत में तेल का सबसे बड़ा रिफाइनरी खोल रहे हैं, जहां हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. पाकिस्तानी शख्स ने पाकिस्तान के एक हॉस्पिटल का जिक्र करते हुए कहा कि जबतक उसका संचालन सऊदी करता था, तबतक सब ठीक था, आज वहां कोई मरीज नहीं जाना चाहता है.

सऊदी पाकिस्तान में बनाएगा होटल
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा कॉर्डियोलॉजी हॉस्पिटल आज इंडिया में है. शख्स ने कहा कि आज इंडिया चांद पर पहुंच गया और दूसरी तरफ पाकिस्तान का नाम ‘दुनिया के कंगले’ मुल्कों के साथ आने लगा है. शख्स ने कहा कि आटे की लाइन देखना है तो पाकिस्तान आइये. शख्स ने कहा कि इस तरह से पाकिस्तान भिखारियों की लिस्ट में नंबर एक पर पहुंच गया है.पाकिस्तानी शख्स ने आगे कहा कि सऊदी पाकिस्तान में होटल बनाएगा और यहां कुछ चंद लोग अय्यासी करेंगे. शख्स ने कहा कि यहां का निजाम ही उल्टा है, गरीब लोग कमाते हैं और अमीर लोग अय्यासी करते हैं.

पाकिस्तान छोड़ना चाहते हैं पाकिस्तानी
पाकिस्तानी वकील ने कहा कि आज पाकिस्तान की हालत इतनी खराब हो गई है कि यहां जीना लोगों का मुश्किल है. शख्स ने कहा कि आज पाकिस्तान का अगर कोई पड़ोसी देश अपना बॉर्डर खोल दे तो पूरा पाकिस्तान खाली हो जाएगा. यहां कोई टिकने वाला नहीं है. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान का हर कोई शख्स भारत और पोड़ोसी मुल्कों में जाकर बसना चाहता है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!