क्राइम

पूर्वी दिल्ली के एक निजी स्कूल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई

दिल्ली के एक स्कूल में कथित तौर पर 14 वर्षीय लड़के की उसके सहपाठी ने पिटाई कर दी

पूर्वी दिल्ली के एक निजी स्कूल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. घटना यह है कि दिल्ली के एक स्कूल में कथित तौर पर 14 वर्षीय लड़के की उसके सहपाठी ने पिटाई कर दी. हद तो तब हो गई जब सहपाठियों ने पीड़ित छात्र के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया. मामला सामने आने के बाद पूर्वी दिल्ली के लोगों  ने विरोध प्रदर्शन किया. यह घटना एक निजी स्कूल परिसर की है.इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है और किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया. उसने बताया कि पीड़ित के परिवार ने संदेह जताया है कि इस मारपीट की घटना में और छात्र शामिल हो सकते हैं.

निजी स्कूल कैंपस की घटना पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता ने बताया कि घटना दो अप्रैल को एक निजी स्कूल के परिसर में हुई. पीड़ित आठवीं कक्षा का छात्र है और कथित तौर पर कुछ मुद्दों पर आरोपी के साथ उसका झगड़ा हो गया था. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि नकाबपोश उसके एक सहपाठी ने उसकी पिटाई की और उसके निजी अंगों में लकड़ी डाल दी. आरोपी ने उसे मारपीट के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी.

डॉक्टर ने पुलिस को ये जानकारी इस घटना की जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों ने जानकारी दी है कि लड़के के गुदा में कोई वस्तु डाली गई थी, जिससे उसे चोटें आई हैं. घटना के बाद पीड़ित के माता-पिता और रिश्तेदारों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर तीन अप्रैल को स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

इन धाराओं में केस दर्ज एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की काउंसलिंग कराई गई है. साथ ही थाना पुलिस ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकने की सजा), 377 (अप्राकृतिक अपराध), 506 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (पॉक्सो) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!