क्राइम

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शुक्रवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया

शुक्रवार रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर जानकारी मिली कि एक किडनैपर सड़क किनारे खड़ी गाड़ी लेकर फरार हो गया

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शुक्रवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया  एक दम्पति लक्ष्मी नगर विकास मार्ग पर मौजूद हीरा स्वीट में मिठाई लेने अंदर गए. इस दौरान दंपत्ति ने लापरवाही यह बरती कि दोनों बच्चों को वह गाड़ी में छोड़कर चले गए थे. इसी दौरान एक शख्स बच्चों समेत गाड़ी को लेकर फरार हो गया. इसके बाद बच्चों के माता—पिता के होश उड़ गए.कुछ ही देर के अंदर घटी इस घटना के बाद लोकल थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने तीन घंटे तक गाड़ी की तलाश की. आखिर में पुलिस को गाड़ी तक पहुंचने में सफलता मिली. पुलिस ने गाड़ी का पीछा करते उसे बच्चों समेत रिकवर कर लिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस को शुक्रवार रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर जानकारी मिली कि एक किडनैपर सड़क किनारे खड़ी गाड़ी लेकर फरार हो गया और गाड़ी में दो बच्चे भी हैं. जिसमें एक 11 साल बच्ची और एक 3 साल का बच्चा है.

यहां से रिकवर हुआ बच्चों समेत गाड़ी

दिल्ली पुलिस ने जानकारी मिलते ही पूरे ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्टाफ को एक्टिव कर दिया. पुलिस ने कार की GPRS लोकेशन का पीछा करना शुरू किया गया. दिल्ली पुलिस की 20 गाड़ियों ने अलग डायरेक्शन से इस कार को घेरा और करीब तीन घंटे के बाद समयपुर बादली से गाड़ी को सकुशल बच्चों समेत रिकवर किया.दिल्ली पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद का रहने वाला परिवार दिल्ली के कड़कड़डूमा में शिव टिक्की की दुकान पर आया था और फिर वहां से हीरा स्वीट मिठाई लेने गए थे. दंपत्ति ने बच्चों को गाड़ी में बैठाकर सड़क हीरा स्वीट दुकान के अंदर चले गए. इस दौरान गाड़ी ऑन थी, लेकिन पांच मिनट बाद जब वो बाहर आए तो उनकी गाड़ी और बच्चे दोनों गायब थे.

50 लाख की फिरौती मांगी पुलिस के मुताबिक किडनैपर गाड़ी में ये बोलकर बैठा था कि वो कार को पार्किंग में खड़ी करने के लिए ले जा रहा है. उसके बाद उसने हथियार दिखाकर बच्चों को धमकाया और बच्ची से उसके पिता का नंबर लेकर उनसे 50 लाख की फिरौती मांगी.

पुलिस ने 20 गाड़ियों से किया किडनैपर का पीछा पुलिस ने किडनैपर के नंबर को भी सर्विलांस पर लिया और उसकी एक्सएक्ट लोकेशन पुलिस को मिलने लगी जिसके बाद पुलिस की करीब 20 गाड़ियों ने कई किलोमीटर तक पीछा कर बच्चों और गाड़ी को सकुशल बरामद किया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस ऑपरेशन के दौरान बच्चों के पिता भी उनके साथ थे. किडनैपर्स अपने पीछे पुलिस को देख गाड़ी को छोड़कर फरार हो गया, लेकिन उसकी सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास है. पुलिस उसे जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग की सूचना मिलने के बाद तीन घंटे के अंदर बरामद किए दो बच्चे और गाड़ी.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!