राजनीति

आम आदमी पार्टी के नेता लगातार बीजेपी हमलावर बने हुए हैं. बीजेपी पर आप ने उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप

सरकार की जल मंत्री और आप नेत्री आतिशी ने भी बीजेपी पर आप के विधायको को प्रलोभन देकर पार्टी छोड़ने के लिए उकसाने का आरोप लगाया

आम आदमी पार्टी के नेता लगातार बीजेपी हमलावर बने हुए हैं. बीजेपी पर आप ने उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप भी लगाते रहे हैं. दिल्ली सरकार की जल मंत्री और आप नेत्री आतिशी ने भी बीजेपी पर आप के विधायको को प्रलोभन देकर पार्टी छोड़ने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. हालांकि, यह कोई नई बात नहीं है और यह पहले भी कई मौकों ओर आप नेताओं द्वारा कहा गया है. लेकिन इस बार बीजेपी ने आप के इन आरोपों को गंभीरता से लिया है और उनके इस आरोप के खिलाफ कोर्ट तक पहुंच गई है.

आतिशी पर मानहानि का मुकदमा
इस मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कोर्ट दरवाजा खटखटाते हुए अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट तान्या बमनियाल की अदालत में मानहानि का मुकद्दमा दायर किया है. इस मामले में आज हुई सुनवाई के दौरान वादी कपूर अपने वकील शौमेंदु मुखर्जी के साथ अदालत में मौजूद थे. दिल्ली सरकार में जल मंत्री और आप नेत्री आतिशी अपने वकील के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोर्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. उनकी तरफ से एक अन्य वकील भी कोर्ट में उनकी तरफ से कोर्ट में उपस्थित हुए.

वर्चुअली कोर्ट में पेश हुईं आतिशी
अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी के दौरान आतिशी और उनके वकीलों ने कहा कि उन्हें अदालत से कोई भी समन और शिकायत से संबंधित कोई भी दस्तावेज प्राप्त नहीं हुआ है. हालांकि कपूर ने अदालत के समक्ष समन सेवा प्रमाण प्रस्तुत करते हुए उनकी दलीलों को खारिज कर दिया.

आतिशी ने सम्मन मिलने से किया इंकार
कोर्ट के निर्देश पर प्रवीण शंकर कपूर के वकील ने कोर्ट रूम में मौजूद आतिशी के वकील को शिकायत से संबंधित दस्तावेज मुहैया करवा. इस मामले में कोर्ट ने आगामी 23 जुलाई को सुनवाई की तारीख मुकर्रर करते हुए आतिशी को सशरीर कोर्ट रूम में पेश होने के निर्देश दिए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आतिशी के पेश होने पर बीजेपी नेता कपूर ने कहा कि यह अच्छा है कि वे कोर्ट रूम में पेश हुईं, लेकिन अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उन्हें जमानत लेनी होगी और मामला अपने निष्कर्ष तक चलेगा. उन्होंने कहाकि आतिशी के इस बयान से बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थकों की भावनाओं को ठेस पहुंची.

इसलिए किया मानहानि का मुकदमा
कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि मंत्री आतिशी ने झूठा आरोप लगाया कि बीजेपी, आम आदमी पार्टी के विधायकों को उनका दल छोड़ने के लिए प्रलोभन दे रही है. जिसके कारण मुझे मानहानि का मुकदमा दायर करना पड़ा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!