उत्तरप्रदेश

सोमवार की रात जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये

अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया

लोकसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही समय शेष बचा है. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है. प्रदेश सरकार की तरफ से देर रात जारी हुए नोटिफिकेशन कई जिलों के अधिकारियों का तबादला किया गया तो वहीं कई जिलों डीएम बदले गए हैं. सोमवार की रात जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं. इनमें आठ जिलों के डीएम का नाम भी शामिल है.जानकारी के मुताबिक इनमें से कई आईएएस अधिकारी एक ही स्थान पर 3 साल की अवधि से तैनात थे. इन्हें चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाया गया है. प्रदेश सरकार ने देर रात कई जिलों के डीएम को बदल दिया. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है. अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है. इसी प्रकार गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है. जबकि कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है.

देर रात जारी हुई तबादला सूची 
फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है. वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है. गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है.

आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. जौनपुर DM अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया. श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं, राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह डीएम फर्रुखाबाद बने.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!