राजनीति

देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब दिल्ली की राजनीति का रुख करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ के वैकेंसी निकालने के फैसले की तारीफ की और कहा कि चलो अच्छा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया

देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब दिल्ली की राजनीति का रुख करेंगे. आज मंगलवार को उन्होंने करहल विधानसभा सीट से विधायकी पद से इस्तीफा दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस्तीफा देने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के वैकेंसी निकालने के फैसले की तारीफ की और कहा कि चलो अच्छा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है वहीं यूपी विधानसभा में भी नेता प्रतिपक्ष पद पर भी जल्द किसी अन्य बड़े नेता की नियुक्ति की जाएगी. इन तमाम मुद्दों पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 2024 में तारीख बदलती है केवल, बाकी सब वैसा ही लग रहा है.

सपा अध्यक्ष ने बताई आगे की रणनीति
उन्होंने कहा कि जैसे अब तक सदन चलते आया है आगे भी बिल्कुल वैसे ही चलेगा. जनता और संविधान के मुद्दे पर हम सरकार को हर मोर्चे पर घेरा जाएगा. लोकसभा चुनाव में मिली जीत का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि जैसे ही सदन चलेगा जनता और संविधान के सवाल पर सरकार को घेरा जाएगा. हमारी बहुत दिनों बाद ऐतिहासिक जीत हुई है. हम तीसरे नंबर की पार्टी बन गए हैं, अब देश में हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है.यूपी सरकार द्वारा यूपी में वैकेंसी निकालने की बात पर सपा अध्यक्ष ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि चलो अच्छा है कि कुछ काम जनता के लिए किया जा रहा है. आशा है कुछ दिनों में अग्निवीर पर विचार होगा. वहीं मुस्लिमों को पद देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसको क्या दिया गया है पद ये सवाल नहीं है. जिसको मिला है वो क्या है. अखिलेश यादव ने इस दौरान मणिपुर के मुद्दे को भी उठाया और कहा, वहां की जनता के अधिकारों को और अधिकार के लिए सरकार को जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं, जिसके बाद अब उन्होंने राज्य की राजनीति से आगे बढ़ केंद्र की राजनीति की ओर अपना कदम बढ़ा दिया है. इस बार सपा की भूमिका इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि कांग्रेस के बाद सपा दूसरे नंबर की विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!