उत्तरप्रदेश

15 अगस्त से हवाई सेवा शुरू हो सकती है. जिसके बाद मथुरा सहित अन्य स्मारकों का दीदार करने पर्यटक अपनी पसंदीदा जगह धूम सकेंगे

.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटेश्वर में हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई थी और सेवा की शुरुआत की थी.

ताजनगरी से मथुरा, वृंदावन और अन्य स्मारकों के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू हो सकती है. जिसके लिए तैयारी पूरी की जा रही है..आगरा आने वाले पर्यटक अगर मथुरा, बटेश्वर या ऐतिहासिक स्मारकों का दीदार करना चाहते है तो उनके लिए यह हवाई सेवा बहुत ही उपयोगी होगी. आगरा से हेलीकॉप्टर जरिए आसमानी यात्रा करते हुए दीदार कर सकेंगे और यह सौगात बहुत जल्द मिल सकती है.  15 अगस्त से हवाई सेवा शुरू हो सकती है. जिसके बाद मथुरा सहित अन्य स्मारकों का दीदार करने पर्यटक अपनी पसंदीदा जगह धूम सकेंगे. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड़ पर उत्तर प्रदेश सरकार से करार करने वाले राजस एयरोस्पोर्ट्स एंड एडवेंजर प्राइवेट लिमिटेड ने पर्यटन विभाग को जानकारी दी है कि 15 अगस्त से सेवा को शुरू की जा सकती है.

15 अगस्त से शुरू होगी हवाई सेवा
2023 में मंत्रिपरिषद की बैठक में आगरा से हवाई सेवा को शुरू करने का फैसला लिया गया था. तब माना जा रहा था कि जल्द ही यह सेवा लोगो मिल जायेगी. मंत्रिपरिषद की बैठक हवाई सेवा संचालन को मंजूरी दी गई थी .मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटेश्वर में हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई थी और सेवा की शुरुआत की थी. क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी की बैठक में में आदेश दिया गया था कि 25 जून से हवाई सेवा शुरू की जाए जिस पर कंपनी की ओर से 31 जुलाई को पत्र दिया गया. जिसमे कहा गया कि 15 अगस्त से हवाई सेवा शुरू कर देंगे.

आगरा से मथुरा और स्मारकों का दीदार अब आसमानी यात्रा के जरिए किया जा सकेगा. क्योंकि अब जल्द ही हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रा शुरू होने वाली है. जिसके तहत पर्यटक हेलीकॉप्टर में बैठकर पूरी यात्रा कर सकेंगे. जिसको लेकर तैयारी लगभग पूरी है और यह सौगात जल्द मिलने वाली है. 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 करोड़ की लागत से बनने वाले हेलीपैड का शिलान्यास किया था. यह हेलीपैड इनर रिंग रोड के पास बना हुआ है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने हेलीपैड के लिए 5 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई थी जहां हेलीपैड बना हुआ है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!