अलीगढ़

एनिमल फीडर्स संस्था का स्थापना दिवस 20 जुलाई को जीव रक्षा सम्मेलन में सम्मानित होंगे जीव रक्षक

चार सालों से निरंतर कार्यरत है एनिमल फ़ीडर्स संस्था।

अलीगढ़ । समाज में निरीह जीव जंतुओं के प्रति निःस्वार्थ भाव से विगत चार वर्षों से कार्य कर प्रेरणा दे रही युवाओं की संस्था एनिमल फीडर्स अपने स्थापना दिवस पर जीव रक्षा सम्मेलन का आयोजन 20 जुलाई को करने जा रही है।
संस्थापक अध्यक्ष यश मणि जैन ने बताया कि संस्था के कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार आगामी 20 जुलाई को होटल धीरज पैलेस स्थित सिटी क्लब में संस्था का चौथा स्थापना दिवस मनाया जायेगा ।जिसमे जीव रक्षकों को सम्मानित करने के साथ अतिथियों के विचारों से लाभान्वित भी हुआ जायेगा।संचालन करते हुए संस्था पदाधिकारी युक्ति गुप्ता ने बताया कि जीव रक्षा सम्मेलन में जीव जंतुओं की सेवा कार्यों से जुड़े सभी संस्था एवं समाजसेवी को आमंत्रित किया गया है। उनके सराहनीय कार्यों से अन्य को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान समारोह का भी आयोजन होगा। सम्मान समारोह में एक विशेष सम्मान “जीव रक्षा सम्मान” प्रदान किया जायेगा।

बैठक में बताया गया कि जीवों के प्रति बढ़ रही हिंसा और क्रूरता रोकने के अलावा उनके खाने, दाना पानी आदि की व्यवस्थाओं को और प्रभावी रूप से धरातल पर लाने के लिए व्यापक चर्चा होगी।कार्यक्रम में जिलाधिकारी विशाख जी. को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इसी के साथ पशु चिकित्साधिकारी डॉ दिनेश तोमर, पशु चिकित्सा व कल्याण अधिकारी डॉ राजेश कुमार वर्मा, मुख्य संरक्षक डॉ पंकज धीरज आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में उड़ान सोसायटी से ज्ञानेंद्र मिश्रा, अलीगढ़ हेल्पलाइन से राज सक्सेना, गौ रक्षा समिति से कृष्णा गुप्ता आदि वक्ताओं के रूप में उपस्थित रहेंगे। जबकि मुस्कुराहट की पहल संस्था, जीव दया फाउंडेशन, पहल सुकून की संस्था, द ग्रीन गिफ्ट जैसी अन्य संस्था के पदाधिकारी अपने अपने कार्यों को साझा करेंगे।
बैठक में अनुज, रिद्धिमा, हिमाद्रि, सानिया, गौरव, केतन आदि सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!