देश

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए मंगलवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए मंगलवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया था. अधिकारी ने बताया कि यह अभियान बुधवार को भी चलाया जाएगा.दिल्ली विकास प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में प्राधिकरण और दिल्ली नगर निगम ने आज मुरादी रोड, बाटला हाउस, ओखला में संपत्ति संख्या ई4, ई5, ई7 और आई101 पर संयुक्त रूप से ध्वस्तीकरण अभियान चलाया.इससे पहले लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने बीते साल दिल्ली की गीता कॉलोनी में अवैध बस्तियों को ध्वस्त करने के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गीता कॉलोनी इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया था.

मंदिर और मस्जिद को भी किया गया था ध्वस्त  इस कार्रवाई का उद्देश्य प्रस्तावित सड़क-चौड़ीकरण परियोजना के लिए रास्ता साफ करना था. साथ ही पीडब्ल्यूडी ने झंडेवालान इलाके में रानी झांसी रोड पर अपने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत एक मंदिर और एक मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था. इस मामले पर विवाद भी हुआ था. इसके अलावा दिल्ली विकास प्राधिकरण ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था. इस दौरान उत्तराखंड सिल्कयारा सुरंग बचाव अभियान के हीरो और रैट माइनर वकील हसन का घर भी डीडीए ने ध्वस्त कर दिया. इस घटना को लेकर मीडिया में सवाल उठने के बाद डीडीए ने वकील हसन को नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैट देने की पेशकश की थी. हालांकि, उन्होंने ठुकरा दिया था.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!