शिक्षा

उत्तर प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में अलग-अलग पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. हर पद के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट से लेकर अप्लाई करने का तरीका

इनका संक्षिप्त विवरण दे रहे हैं, डिटेल में जानकारी आप वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर सकते हैं. जानिए किसके लिए कब तक फॉर्म भरना है कैसे अप्लाई करना है.

उत्तर प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में अलग-अलग पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. हर पद के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट से लेकर अप्लाई करने का तरीका तक सब अलग है. यहां हम इनका संक्षिप्त विवरण दे रहे हैं, डिटेल में जानकारी आप वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर सकते हैं. जानिए किसके लिए कब तक फॉर्म भरना है कैसे अप्लाई करना है.

पंचायती राज विभाग यूपी रिक्रूटमेंट 2024

पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश ने 4821 ग्राम पंचायत सहायक और एकाउंटेंट कम डेटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन 15 जून से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 जून 2024 है. सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा और पहली लिस्ट 22 जुलाई से 24 जुलाई 2024 के बीच जारी होगी.इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो साथ ही वह जिस ग्राम सभा के लिए अप्लाई कर रहा है वह वहां का निवासी हो. एज लिमिट 18 से 40 साल है. अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन डाउनलोड करें और उसे भरकर संबंधित ग्राम सभा तक अंतिम तारीख के पहले पहुंचा दें. वेबसाइट का पता ये है – panchayatiraj.up.nic.in और prdfinance.up.gov.in.

यूपीएसएसएससी जेई भर्ती 2024

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने जूनियर इंजीनियर के 4016 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक फिर से खोल दिया है. अब 28 जून तक अप्लाई किया जा सकता है. आवेदन करने के लिए आपको यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – upsssc.gov.in.

12वी पास और संबंधित फील्ड में डिप्लोमा लिए 18 से 28 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. सेलेक्शन परीक्षा से होगा. शुल्क 25 रुपये और सैलरी 34,800 रुपये है.

एसजीपीजीआई भर्ती 2024

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, लखनऊ में 419 अलग-अलग पदों पर भर्ती चल रही है. ये पद नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, टेक्निशियन वगैरह के हैं. लास्ट डेट 25 जून है और आवेदन करने के लिए sgpgims.org.in पर जाएं. 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट 18 से 40 साल है.

यूपीएसएसएससी होम्योपैथिक फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट 2024

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती निकाली है. 20 जून से आवेदन शुरू होंगे, लास्ट डेट 19 जुलाई है. कुल 397 पदों पर भर्ती होगी और आवेदन ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए upsssc.gov.in पर जाएं. 12वीं पास कैंडिडेट जिसके पास 2 साल का होम्योपैथिक फार्मासिस्ट का डिप्लोमा हो अप्लाई कर सकता है. एज लिमिट 21 से 40 साल है. सैलरी 90 हजार से ज्यादा है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!