अलीगढ़

न्याय सहायक अपर जिला शासकीय अधिवक्ता (सिविल) एवं सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राजस्व के पद के लिए आवेदन करें

अलीगढ़ – जनपद एटा में रिक्त अपर जिला शासकीय अधिवक्ता (सिविल) एवं सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) के एक-एक पद के लिए विधि परामर्शी निर्देशिका के अनुसार आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं।

अपर जिलाधिकारी एटा द्वारा बताया गया है कि अपर जिला शासकीय अधिवक्ता (सिविल) के पद के लिए आवेदक द्वारा 10 वर्षों तक और सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) के पद के लिए 07 वर्षाे तक विधि व्यवसाय किया गया हो। अनुभवी विधि व्यवसायी हो। 60 वर्ष से कम के व्यक्ति जो उक्त अर्हता रखते हैंइस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु प्रमाण पत्र के रूप में केवल शैक्षिक प्रमाण पत्र ही स्वीकार होंगे। आयुविधिक विशेष ज्ञान (बार) में किये गये विधि व्यवसाय की अवधि। हिन्दी में प्राप्त योग्यताओं के साथ पिछले तीन वर्षाे की विधि व्यवसाय की आय का विवरण भी देना होगा। आवेदक को दो वर्षों की कार्यवाही के दौरान उनके द्वारा किये गये कार्य का न्यायालय द्वारा सत्यापित फौजदारीसिविल और राजस्व सम्बन्धी कार्य किया हैका विवरण भी देना है।

आवश्यक नियम व शर्ते:

आवेदक को शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतियाँ सलग्न करने के साथ विधिज्ञ वर्ग संस्था (बार) में किए गए विधि व्यवसाय की अवधि अंकित करानी होगी व प्रमाण पत्र सलग्न कराना होगा। हिन्दी में प्राप्त योग्यता का प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। पिछले तीन वर्षों में विधि व्यवसाय की आय का विवरण देना होगा। दो वर्षों की कार्यवाही के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्य का न्यायालय द्वार यथाविधि सत्यापित ब्यौरा संलग्न कराना होगा। यह सूचना कि क्या आवेदक द्वारा आपराधिकसिविल और राजस्व सम्बन्धी विधि कार्य किया गया हैका विवरण संलग्न करना होगा। त्रुटिपूर्ण आवेदन पत्रों को निरस्त मानते हुए उस पर विचार नहीं किया जायेगा। एटा जनपद के समीपस्थ जनपद कासगंजहाथरसअलीगढ़बदायूँफर्रूखाबाद के उक्त अर्हता के जिला सरकारी अधिवक्ता और विधि व्यवसायी भी दोनों पदों के लिए सम्बन्धित जिलाधिकारी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र 25 अगस्त तक निर्धारित प्रारूप पर रजिस्टर्ड डाक द्वारा कार्यालय जिलाधिकारी न्याय सहायक अनुभाग एटा के नाम से प्रेषित किये गये प्रार्थना ही स्वीकार किये जायेंगे। नियत तिथि के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!