टेक्नोलॉजी

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई फीचर का काफी बोलबाला चल रहा है.

. नथिंग ने भी अपने दूसरे स्मार्टफोन नथिंग फोन 2 में ओपनएआई के चैटबॉट मॉडल चैटजीपीटी का सपोर्ट देने का फैसला किया

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई फीचर का काफी बोलबाला चल रहा है. इस फीचर के तहत यूज़र्स के बहुत सारे मुश्किल काम काफी आसान हो जाते हैं. एआई टेक्नोलॉजी के बढ़ते चलन को देखते हुए स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने-अपने फोन में भी एआई फीचर्स को शामिल करना और एआई टेक्नोलॉजी का सपोर्ट देना शुरू कर दिया है.ऐसी स्मार्टफोन कंपनियों की लिस्ट में नया नाम नथिंग का है. नथिंग ने भी अपने दूसरे स्मार्टफोन नथिंग फोन 2 में ओपनएआई के चैटबॉट मॉडल चैटजीपीटी का सपोर्ट देने का फैसला किया है. आइए हम आपको नथिंग फोन में आने वाले इस नए अपडेट के बारे में बताते हैं.नथिंग फोन 2 में नथिंगओएस 2.5.5 अपडेट आना शुरू हो गया है. नथिंगओएस का यह लेटेस्ट अपडेट इस फोन में चैटजीपीटी का सपोर्ट भी लेकर आया है. नथिंग फोन 2 में इस नए अपडेट को पाने के बाद चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से चैटजीपीटी को इंस्टॉल करना होगा.

नथिंग फोन 2 में आने वाला यह लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट होमस्क्रीन पर एक नया विजेट को जोड़ देगा, जिसके जरिए यूज़र्स के फोन की होम स्क्रीन पर ही चैटजीपीटी दिखने लगेगा. स्क्रीनशॉट और क्लिपबोर्ड पॉप-अप में कंटेंट को चैटजीपीटी में पेस्ट करने के लिए एक चैटजीपीटी बटन भी शामिल होगा.इस अपडेट के साथ नथिंग एक्स ऐप में एक नया जेस्चर भी लाता है, जिससे नथिंग ईयर और ईयर (ए) यूज़र्स चैटजीपीटी के साथ वॉयस बातचीत भी शुरू कर सकते हैं. नथिंग फ़ोन (2) अब अल्ट्रा एक्सडीआर फीचर का भी सपोर्ट करता है, जो एचडीआर इमेज के लिए ब्राइटनेस एक्यूरेसी को बढ़ाता है. इसके अलावा इस अपडेट के साथ फोटो और पोर्ट्रेट कैमरा मोड में एक एचडीआर स्विच फीचर भी जोड़ा गया है. इस अपडेट के साथ नथिंग फोन 2 में रैम बूस्टर फीचर भी आया है.इसके अलावा, नथिंग ने इस अपडेट के साथ एक नया बैटरी विजेट (Battery widget) पेश किया है. इस फीचर की मदद से यूज़र्स अपने फोन बैटरी की पॉवर की निगरानी पहले की तुलना में ज्यादा अच्छी तरीके से रख पाएंगे.इसके अलावा आसान और सुविधाजनक ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक नया रिकॉर्डर विजेट भी पेश किया गया है. इस अपडेट के साथ नथिंग के इस फोन में एक नया क्विक सेटिंग टाइल भी आया है, जिससे यूज़र्स रिंग, वाइब्रेट और म्यूट मोड के बीच स्विच कर सकते हैं.

अपडेट को चेक कैसे करें?

बहरहाल, नए अपडेट के साथ इस फोन में आने वाले सभी फीचर्स में सबसे ज्यादा खास चैटजीपीटी का होमस्क्रीन पर मिलने वाला सपोर्ट है, क्योंकि आजकल एआई टेक्नोलॉजी का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है और लोग इसका उपयोग करने के लिए भी काफी उत्सुक हैं. नथिंह फोन 2 में नथिंग का यह लेटेस्ट अपडेट जारी किया जाना शुरू हो चुका है, लेकिन सभी यूज़र्स को एकसाथ अपडेट नहीं मिलेगा. लिहाजा, अगर आपके फोन में अपडेट नहीं आया है, तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. अपने अपने फोन की सेटिंग्स -> सिस्टम -> सिस्टम अपडेट  पर जाकर लेटेस्ट अपडेट को चेक कर सकते हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!