खेल

भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पुनिया से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है.

सोनीपत के स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया एकेडमी पहुंचे बजरंग पुनिया

भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पुनिया से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, बजरंग पुनिया पेरिस ओलंपिक ट्रायल में भाग लेने के लिए तैयार हो गए हैं. आज सोनीपत के स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया एकेडमी में ट्रायल का आयोजन होना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजरंग पुनिया सोनीपत पहुंच चुके हैं. पिछले दिनों रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को संस्पेंड कर दिया था. लेकिन अब एक बार फिर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को बहाल कर दिया गया है.

 इससे पहले बजरंग पुनिया के पेरिस ओलंपिक ट्रायल में भाग लेने के सवाल पर लगातार कयास लग रहे थे, लेकिन अब साफ हो गया है कि वह सोनीपत के स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया एकेडमी में आयोजित ट्रायल में हिस्सा ले रहे हैं. टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके अलावा कई बड़े इवेंट्स में बजरंग पुनिया मेडल अपने नाम कर चुके हैं. बहरहाल, पेरिस ओलंपिक से पहले भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि पेरिस ओलंपिक में बजंरग पुनिया का प्रदर्शन कैसा रहता है?

बजरंग पूनिया ने WFI के खिलाफ की थी एक्शन की मांग पिछले दिनों भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने एक ओपन लेटर लिखा था. इस लेटर के माध्यम से उन्होंने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) से भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी. हालांकि, इसके बाद कुछ दिनों बाद ही वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय कुश्ती संघ से प्रतिबंध हटा दिया था. दरअसल, वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय संघ को चुनाव न होने के चलते अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!