राजनीति

बीजेपी ने सांसद बृजभूषण सिंह का टिकट काट दिया है. उनकी जगह यूपी की कैसरगंज सीट से उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया

पार्टी के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है

बीजेपी ने सांसद बृजभूषण सिंह का टिकट काट दिया है. उनकी जगह यूपी की कैसरगंज सीट से उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने कहा कि इससे फर्क क्या पड़ता है. क्या ही बदलाव हुआ. बाप के बदले बेटे को टिकट मिल गया. हाथरस हो, उन्नाव हो, मणिपुर हो या पहलवान बेटियों का मामला हो या प्रज्ज्वल रेवन्ना, हर मामले पर प्रधानमंत्री चुप रहते हैं और मूक सहमति देते हैं.भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के दिग्गज पहलवानों ने पिछले साल खुले मंच से कई आरोप लगाए थे.साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने पिछले साल जनवरी में जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान इन पहलवानों ने जूनियर पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए.

26 अप्रैल को यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह को तब झटका लगा जब कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज केस की नए सिरे से जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. उन्होंने अदालत को बताया था कि जब शिकायतकर्ता पहलवानों में से एक का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था तब वह दिल्ली में नहीं थे.करण भूषण सिंह यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. कैसरगंज में बृजभूषण सिंह का ‘दबदबा’ माना जाता है. उनका बड़ा बेटा प्रतीक भूषण सिंह गोंडा सदर सीट से विधायक हैं.पिछले दिनों उनके करीबी संजय सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष चुने गए. हालांकि काफी विवाद के बाद खेल मंत्रालय ने संघ को सस्पेंड कर दिया और कुश्ती संचालन के लिए कमेटी गठित की. पहलवान अब भी कुश्ती में बृजभूषण सिंह के हस्तक्षेप के आरोप लगा रहे हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!