टेक्नोलॉजीशिक्षा

NTPC में डिप्लोमा वालों के लिए बंपर नौकरी, 50,000 सैलरी, जल्दी करें अप्लाई

क्या आपने भी इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं? अगर आपका जवाब है हां तो एनटीपीसी आपके लिए एक अच्छा मौका लेकर आया है। एनटीपीसी में माइन ओवरमैन, मैकेनिकल सुपरवाइजर जैसे कई पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन (NTPC Recruitment 2023 Application) फॉर्म भर दें।

जरूरी तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू हो चुकी और उम्मीदवारों के पास केवल 31 दिसंबर तक का समय है। इसके बाद उम्मीदवारों को मौका नहीं दिया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता
एनटीपीसी की इस भर्ती में हर पद के लिए योग्यता भी अलग-अलग दी गई है। उम्मीदवारों के पास 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना बेहद जरूरी है। आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

उम्र सीमा
जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनकी उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए हालांकि रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में भी छूट मिलेगी। आवेदन से पहले नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

एप्लीकेशन फीस
आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को फॉर्म भरते वक्त एप्लीकेशन फीस भी देनी होगी। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस
एनटीपीसी की इस भर्ती में सिलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी उसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट लिया जाएगा। सिलेक्शन प्रोसेस की डिटेल एक बार नोटिफिकेशन में जरूर चेक कर लें।

सैलरी
सिलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को प्रतिमाह 50,000 रुपये तक मिलेंगे साथ ही एक सरकारी कर्मचारी को मिलने वाले लाभ भी दिए जाएंगे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!