अलीगढ़

मिशन रोजगार के तहत 1036 युवाओं को लखनऊ में मुख्यमंत्री ने प्रदान किए नियुक्ति पत्र  

जिले में 5 स्वास्थ्य एवं 2 वन विभाग में अधिकारियों कर्मचारियों को मिले नियुक्ति पत्र

प्रदेश में निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत युवाओं को मिल रहा रोजगार

मिशन रोजगार के तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित 1036 युवाओं को प्रदेश सरकार द्वारा एक साथ नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। प्रदेश सरकार ने अब तक 6 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां, 3.75 लाख से अधिक संविदा नौकरियां और 2 करोड़ से अधिक निजी एवं एमएसएमई क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। मंगलवार को लखनऊ एवं जिले में आयोजित कार्यक्रमों में 536 सहायक शोध अधिकारी, 235 सहायक सांख्यिकी अधिकारी, 213 कनिष्ठ सहायक, लेखा लिपिक, मंडी सुपरवाइजर, मंडी निरीक्षक, 15 मानचित्रक और 37 मानचित्रकार के पदों पर कुल 1036 युवाओं को नियुक्त पत्र का वितरण किया गया लखनऊ में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का स्थानीय स्तर पर कलैक्ट्रेट स्थित एनआईसी में सजीव प्रसारण किया गया, जिसमें सभी उपस्थित युवाओं व अभिभावकों, अधिकारियों ने मा0मुख्यमंत्री जी के विचारों को सुना और देखा प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अभिभावकों और चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि बिना किसी लेनदेन के योग्यता के आधार पर चयन प्रक्रिया को अपनाया गया है। आज उत्तर प्रदेश के सम्मुख पहचान का संकट नहीं है। केंद्र और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार का सभी को फायदा मिल रहा है। युवाओं, किसानों, गरीबों के लिए योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। प्रदेश के युवाओं को देश भर में सम्मान मिल रहा है। प्रदेश स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लघु सिंचाई, नियोजन, मत्स्य, पर्यटन, सहकारिता, कृषि विपणन, वन विभाग में युवाओं को विभिन्न पदों पर नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश की तरक्की एवं खुशहाली के लिए सरकार ने तमाम अच्छे प्रयास किए हैं। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अभ्युदय कोचिंग आरंभ की गई, जिसके सार्थक परिणाम भी मिल रहे हैं। युवाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप रोजगार की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश विकास करेगा तो इसका सीधा लाभ देश को प्राप्त होगा। विकसित भारत बनाने के लिए सभी को प्रतिबद्धता के साथ विकास की सतत प्रक्रिया से जुड़ना होगा। अभी हाल ही में प्रदेश को 40 लाख करोड़ का निवेश प्राप्त हुआ। आज देश के अन्य प्रदेश यूपी से सीख रहे हैं। मा0 मुख्यमंत्री जी ने सभी नवनियुक्त अधिकारियोंकर्मचारियों का आव्हान किया कि वह पूर्ण ईमानदारी, मेहनत और लगन के साथ जनहित की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कार्य करेंगे। अपने उद्बोधन में उन्होंने शासकीय सेवा में आने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को नवाचार के लिए भी प्रेरित कियामा0 उप मुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार पारदर्शिता एवं शुचिता के आधार पर नियुक्ति के अवसर प्रदान कर रही है। युवाओं को उनकी रुचि और योग्यता के आधार पर रोजगार मिल रहा है।कलैक्ट्रेट में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में अलीगढ़ के लिए चयनित उमा रानी, कु0 ज्योति दुबे, केशव गौड़, रोहित कुमार गुप्ता को स्वास्थ्य विभाग में सहायक शोध अधिकारी सांख्यकी और संतोष कुमार, ब्रजेश कुमार को वन विभाग में मानचित्रकार पद के लिए मा0 सांसद श्री सतीश कुमार गौतम समेत अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

इस अवसर पर मा0 एमएलसी डॉ0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह, मा0 विधायक इगलास श्री राजकुमार सहयोगी, मा0 विधायक शहर श्रीमती मुक्ता संजीव राजा, मा0 महापौर श्री प्रशांत सिंघल, महानगर अध्यक्ष इंजीनियर राजीव शर्मा, जिलाधिकारी विशाख जी0, सीडीओ आकांक्षा राना, सीएमओ डॉ0 नीरज त्यागी, प्रशासनिक अधिकारी राजीव प्रताप सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

सीएसएम की छात्रा उमा रानी को भी मिला नियुक्ति पत्र: उमा रानी अलीगढ़ की रहने वाली हैं।आपके पिताजी तहसील कोल से राजस्व निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उमा रानी ने बताया कि सिविल सर्विसेज मार्गदर्शिका के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर उन्होंने यह सफलता हासिल की है। उमा रानी ने अपनी सफलता का श्रेय पूर्व डिप्टी कलैक्टर वर्तमान में एडीएम डॉ0 पंकज वर्मा को देते हुए कहा है कि उनके मार्गदर्शन से ही आज उन्हें स्वास्थ्य विभाग में यह पद हासिल हो सका है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!