देश

कांग्रेस का कहना है कि यह दिल्ली में गठबंधन सहयोगियों के साथ समन्वय स्थापित

दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ रहे तीन प्रत्याशियों के साथ पार्टियों के बीच समन्वय स्थापित करेगा

 कांग्रेस (Congress) का कहना है कि यह दिल्ली (Delhi) में गठबंधन सहयोगियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए एक कमेटी का गठन कर रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह कमेटी अगले कुछ दिनों में गठित होगी और इसके लिए काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम एक कमेटी गठित कर रहे हैं जो कि हमारे सहयोगी दलों के साथ समन्वय स्थापित करेगा. कांग्रेस दिल्ली के लिए अपना अलग मैनिफेस्टो भी लाएगी.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ रहे तीन प्रत्याशियों के साथ पार्टियों के बीच समन्वय स्थापित करेगा. यह वरिष्ठ नेताओं के बीच भी समन्वय स्थापित करेगा. कांग्रेस ने दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि आप चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

स्थानीय मुद्दे पर कांग्रेस बनाएगी मैनिफेस्ट
कांग्रेस के नेता ने बताया कि पार्टी बेरोजगारी, महंगाई और छोटे उद्योगों समेत विभिन्न मुद्दों को चुनाव प्रचार में उठाएगी. स्थानीय मुद्दों को लेकर एक मैनिफेस्टो तैयार किया जा रहा है. यह कांग्रेस की तीन सीटों के लिए तैयार किया जा रहा है. उन इलाकों में लोग जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं पार्टी उन मुद्दों को उठाएगी. यह भी बताएगी कि वह इनका समाधान करने के लिए क्या करेगी.

प्रचार के लिए पार्टी ने तैयार किया रोडमैप
उधर, बुधवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चुनाव प्रचार का रोडमैप तैयार करने के लिए मुलाकात की. यह बैठक प्रत्याशियों के क्षेत्र में कांग्रेस नेताओं को क्या काम दिया जाएगा, इस पर फैसला करने के लिए भी हुई थी.  इंडिया गठबंधन के सहयोगी जिन बाकी चार सीटों पर लड़ रही है वहां पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी देने पर भी चर्चा हुई. लवली ने पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की स्थिति मजबूत है और गठबंधन सभी सात सीटें जीत जाएगी. दिल्ली में लोकसभा का चुनाव 25 मई को कराया जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!