शिक्षा

महाविद्यालय की पूर्व छात्रा मा0 पूर्व सांसद शीला गौतम जी की स्मृति में छात्राकक्ष का निर्माण उनके नाम को चिरंजीवी रखेगा -मा0 विधायक, श्री अनिल पाराशर

मा0 विधायकगणों ने श्री टीकाराम कन्या महाविद्यालय में ''शीला गौतम स्मृति भवन छात्राकक्ष'' का किया उद्घाटन

अलीगढ़ –मा0 विधायक श्री अनिल पाराशरश्रीमती मुक्ता संजीव राजाएमएलसी डा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंहमहाविद्यालय सचिव श्री हरि प्रकाश गुप्ता एवं प्राचार्या प्रो0 शर्मिला शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से टीकाराम कन्या महाविद्यालय में नव निर्मित शीला गौतम स्मृति भवन छात्राकक्ष” का फीता काटकर उद्घाटन एवं सभागार में मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम के उपरान्त महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदनास्वागत गान एवं विद्यालय के कुलगीत की मनमोहक प्रस्तुति दी गयी।

   

मा0 विधायक कोल श्री अनिल पाराशर ने कहा कि शीला गौतम स्मृति भवन छात्राकक्ष” छात्राओं की विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं जैसे विश्रामअध्ययनमध्यान्ह भोजन और अन्य गतिविधियों में बहुत ही उपयोगी साबित होगा। उन्होंने हिंदू गर्ल्स एजुकेशन सोसाइटी के इतिहास को याद करते हुए लाला श्री टीकाराम जी के आजादी से पूर्व कन्याओं की शिक्षा के लिए किये गए अथक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह छोटा सा पौधा आज वटवृक्ष के रूप में पूरे हिंदुस्तान में अपनी महत्वपूर्ण पहचान बनाये हुए है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय की पूर्व छात्रा मा0 पूर्व सांसद शीला गौतम जी की स्मृति में छात्राकक्ष का निर्माण उनके नाम को चिरंजीवी रखेगा।

मा0 विधायक शहर श्रीमती मुक्ता संजीव राजा एवं विधान परिषद सदस्य डा0 मानवेंद्र प्रताप सिंह ने शीला गौतम स्मृति भवन के उद्घाटन पर बधाई देते हुए कहा कि यह छात्राओं के लिए अत्यंत उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार बालिकाओं को शिक्षा का बेहतर वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और उसी क्रम में इस छात्राकक्ष का निर्माण कराया गया है।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो0 शर्मिला शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में शीला गौतम स्मृति भवन छात्राकक्ष का निर्माण मा0 कोल विधायक श्री अनिल पाराशर की विधायक निधि से कराया गया हैजोकि विद्यालय एवं छात्राओं को बहुत ही उपयोगी साबित होगा। उन्होंने पूर्व सांसद शीला गौतम जी को प्रेरणा पुंज और आत्मनिर्भर भारत की साक्षात मूर्ति के रूप स्मरण करते हुए उनके द्वारा किये गये कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि वर्तमान सत्र में तीन मुख्य कोर्स- एमएससी वनस्पति विज्ञानरसायन विज्ञान और कंप्यूटर साइंस प्रारंभ किए जा रहे हैं जो छात्राओं के लिए अत्यंत उपयोगी सिद्ध होंगे। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित कर उनका आभार प्रकट किया। 

इस अवसर पर इस अवसर पर फोम स्लीपवेल लिमिटेड के चेयरमैन राहुल गौतम के प्रतिनिधि परशुराम भट्टमुख्य अनुशासन अधिकारी प्रो0 सुमन रघुवंशी प्रो0 सीमा अग्रवालप्रो0 प्रभा वार्ष्णेयश्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 अरुण कुमार गुप्तारिटायर्ड प्रो0 सतीश चंद्र तिवारीपूर्व प्राचार्य एसआरडी कॉलेज हाथरस डॉ मीता कौशलपार्षद धीरेंद्र सिंहसंजय पंडितअविनाश गौरसंजय पाराशरअतुल वार्ष्णेयदेवेंद्र गुप्ताके के शर्मा और महाविद्यालय की समस्त प्राध्यापिकाएं एवं छात्राएं एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ ममता श्रीवास्तव ने किया।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!