क्राइम

दिल्ली पुलिस ने अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर 8 साल की बच्ची को मुक्त करा लिया

.पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्ची यौन शोषण भी किया था. एम्स की मेडिकल टीम ने बच्ची के साथ यौन शोषण की पुष्टि की

दिल्ली पुलिस ने अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर 8 साल की बच्ची को मुक्त करा लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 28 वर्षीय अर्जुन उर्फ मोहम्मद उमर के रूप में हुई है. महरौली के अंधेरिया मोड़ की झुग्गी का रहने वाला अर्जुन धर्म परिवर्तन कर मोहम्मद उमर बन गया है.पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्ची यौन शोषण भी किया था. एम्स की मेडिकल टीम ने बच्ची के साथ यौन शोषण की पुष्टि की है. बच्ची के शरीर पर दांत से काटे जाने के निशान भी पाए गए हैं.डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि 6 मई को दोपहर पीसीआर कॉल से कोटला मुबारकपुर थाने को 8 साल की बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस ने शिकायतकर्ता बच्ची के पिता से पूछताछ की. पिता बताया कि अज्ञात शख्स बच्ची को ले गया है. काफी तलाश के बावजूद बेटी नहीं मिल रही है. पिता के बयान अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई. बच्ची की बरामदगी के लिए पुलिस के अलावा एएटीएस और स्पेशल स्टाफ की टीम को भी लगाया गया.पुलिस ने निजी दुश्मनी मानकर बच्ची के रिश्तेदारों से पूछताछ की. शुरुआती छानबीन में महत्वपूर्ण सुराग जुटाये. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों की जांच में एक संदिग्ध मौके पर घूमते पाया गया. संदिग्ध के जाने और आने के रूट का पता लगाने की कोशिश की.बापू पार्क, उदयचंद मार्ग, कोटला मुबारकपुर, गुरुद्वारा रोड, साउथ एक्स-1 और पिलंजी गांव समेत कई अन्य जगहों के सीसीटीवी कैमरों की रिवर्स क्रम में जांच की गई. रिवर्स रूट को ट्रैक करने से पता चला कि संदिग्ध साउथ एक्स-1 बस स्टॉप पर आया था.

पुलिस की एक टीम को ISBT कश्मीरी गेट मेन सेंटर से बस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के लिए भेजा गया. सीसीटीवी फुटेजों की जांच से टीम को पता चला कि संदिग्ध डीटीसी बस से साउथ एक्स-1 के बस स्टॉप पर उतरा और फिर सफदरजंग हॉस्पिटल के बस स्टॉप पर डीटीसी बस में सवार हुआ. जानकारी के आधार पर पुलिस ने स्थानीय सूत्रों को तैनात किया. संदिग्ध की फोटो को डेवलप कर पुलिस नेट पर सर्कुलेट किया गया. अपहृत बच्ची की तस्वीर को भी जिप्नेट (आसपास के राज्यों की पुलिस नेटवर्किंग प्रणाली) पर अपलोड किया गया.

सीसीटीवी फुटेज की जांच से मिला सुराग बच्ची का सुराग पाने के लिए वाट्सएप ग्रुप में भी तस्वीर को साझा किया गया. पुलिस टीम ने मेट्रो स्टेशन और डीटीसी बसों की सीसीटीवी फुटेजों को खंगालने का काम भी जारी रखा. इस दौरान पुलिस को पता चला कि संदिग्ध अपहृत बच्ची को लेकर कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास उतरा था, जबकि अंधेरिया मोड़ के बस स्टॉप से डीटीसी बस में सवार हुआ था. महत्वपूर्ण जानकारी पर पुलिस टीम ने अंधेरिया मोड़ की झुग्गियों में गहन तलाशी अभियान शुरू की. संदिग्ध की पहचान होने के बाद झुग्गी से पुलिस ने अपहृत बच्ची को भी बरामद कर लिया.

मासूम बच्ची के साथ यौन शोषण की पुष्टि पूछताछ में पता चला कि आरोपी कांच के खिलौने बनाने का काम करता है. आरोपी कांच इकट्ठा करने के लिए कोटला मुबारकपुर गया था. कोटला मुबारकपुर से बच्ची का अपहरण कर अंधेरिया मोड़ ले आया. बच्ची ने बताया कि आरोपी ने कपड़े बदले थे. बच्ची के साथ यौन शोषण की भी पुष्टि हुई है. शरीर पर दांत से काटे जाने के निशान पाए गए हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी कुंवारा है और अंधेरिया मोड़ की झुग्गी में अकेला रहता है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची को परिजनों के हवाले कर दिया गया. आरोपी के खिलाफ पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!