अलीगढ़

जिलाधिकारी ने निर्माण कर्यों को गति प्रदान करने के लिए की बैठक

आरएमपीएसयू में लिफ्ट ऑर्डर की सूचना पर डीएम हुए आग बबूला

अधिशासी अभियंता एवं एजेंसी से उपस्थित कर्मचारियों को बैठक से किया बाहर 

शासन को किसी अन्य एजेंसी से अवशेष कार्य पूरा कराने को लिखा पत्र

अलीगढ़ –शासन की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को गति प्रदान करने के लिए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने शुक्रवार को निर्माण कार्यों का पर्यवेक्षणीय दायित्व संभाल रहे अधिकारियों एवं संबंधित एजेंसी के कर्मचारियों साथ समीक्षा बैठक की।

डीएम उस वक्त आग बबूला हो गए जब उनको यह जानकारी दी गई कि राज्य विश्वविद्यालय के लिए लिफ्ट अब ऑर्डर की गई है। उन्होंने पूछा कि लिफ्ट का ऑर्डर समय से क्यों नही दिया गया? नल बन जाने के उपरांत भी तो लिफ्ट का ऑर्डर प्लेस किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि कंपनी के आग्रह पर निरंतर समय बढ़ाया जा रहा हैपरंतु लगातार मॉनिटरिंग के बावजूद भी घटित घटनाएं यह आभास कराती हैं कि वर्तमान कंपनी द्वारा समय से कार्य पूर्ण नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में उन्होंने शासन को भी अवगत कराने के निर्देश दिए। एजेंसी द्वारा अब तक किए गए कार्यों एवं 31 जनवरी तक कार्य पूरा किए जाने के सबंध में भी एजेंसी के पास कोई ठोस कार्य योजना नहीं थी। शिथिल पर्यवेक्षणीय कार्यों पर भी उन्होंने असंतोष प्रकट किया और अधिशासी अभियंता लोनिवि विश्व बैंक इंद्र पाल सिंहसहायक अभियंता अरविंद कुमार समेत एजेंसी से उपस्थित हुए कर्मचारियों को बैठक से बाहर का रास्ता दिखाया। डीएम ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव पुष्कर को निर्देशित किया कि वह राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का पहुंच मार्ग का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराएं।

प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम द्वारा बताया गया कि यमुना नदी पर निर्माणाधीन पुल का कार्य लगभग 23 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि एक वर्ष में 23 प्रतिशत कार्य की जानकारी उपलब्ध कराना अत्यंत ही खेदपूर्ण है। इसी प्रकार अनूपशहर मार्ग पर बरेली रेल सैक्शन पर निर्माणाधीन पुल जोकि जून 2024 तक पूर्ण होना है के संबंध में भी कोई संतोषजन उत्तर नहीं मिला। डीएम ने लोक निर्माण विभाग खण्ड भवन के अधिशासी अभियंता ए0के0 राही को पीएसी की 38वीं एवं 45वीं वाहिनी में निर्माणाधीन हॉस्टल एवं बैरक समेत हरदोई राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से समय से पूरा कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्य को समय से पूर्ण कराने के साथ ही लेटलतीफी पर अनुबंध के आधार पर नोटिस और अर्थदण्ड लगाने में संकोच न किया जाए।

बैठक में अधिशासी अभियंता संजीव पुष्करयोगेश कुमार0के0 राहीइन्द्रपालसहायक अभियंता अरविन्द कुमारडीएसटीओ संजय कुमारएडीएसटीओ गजेन्द्र तौमर एवं एजेंसी के नामित कर्मचारी उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!