देश

दिव्या पाहुजा का शव शनिवार को टोहाना के पास गांव कुदनी में भाखड़ा नहर से बरामद किया

होटल मालिक अभिजीत को हथियार उपलब्ध करवाने वाला आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया

गुरुग्राम में गैंगस्टर संदीप गाडोली की गर्लफ्रेंड रही दिव्या पाहुजा की हत्या के 11 दिन बाद उसका शव फतेहाबाद जिला के टोहाना क्षेत्र के गांव के पास भाखड़ा नदी से बरामद हुआ है. दिव्या पाहुजा के शव की तलाश के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. पुलिस के अनुसार  आरोपी बलराज गिल और रवि बंगा दिव्या के शव को बीएमडब्ल्यूए कार में गुरुग्राम से लेकर गए थे. कार पटियाला में बस अड्डे के पास खड़ी मिली थी. कार में दिव्या का शव नहीं था.

भाखड़ा नहर के हेड से बरामद हुआ शव
लेकिन पुलिस को आशंका थी कि शव को भाखड़ा नहर में फेंका गया हो. इसलिए गुरुग्राम क्राइम ब्रांच पुलिस व एनडीआरएफ की टीमों ने मिलकर सर्च अभियान चलाया. फतेहाबाद जिला के खनौरी एव टोहाना के बीच भाखड़ा नहर में यह सर्च अभियान चलाया गया. शनिवार को दिव्या का शव हत्या के 11 दिन बाद गांव टोहाना के निकट गांव कुदनी में भाखड़ा नहर के हेड से बरामद हुआ.

दिव्या की बहन ने दर्ज करवाई थी शिकायत
गौरतलब है कि गुरुग्राम के बस अड्डे के निकट सिटी प्वाइंट होटल में स्थानीय बलदेव नगर निवासी दिव्या पाहुजा (27) की हत्या करके उसके शव को ठिकाने लगा दिया गया था. होटल से शव को कुछ दूरी पर ले जाकर बीएमडब्ल्यूए कार में शिफ्ट किया गया था. दिव्या पाहुजा की हत्या का उसकी बहन की शिकायत पर थाना सेक्टर-14 में केस दर्ज किया गया था. ईनाम घोषित करने के 2 दिन के अंदर पुलिस ने आरोपी बलराज गिल को बंगाल के हावड़ा हवाई अड्डे के पास से गिरफ्तार किया था.

उससे पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने जींद जिला के जाखल के निकट नहर से दिव्या पाहुजा का शव शनिवार को बरामद कर लिया. दो जनवरी की रात दिव्या के शव को बीएमडब्ल्यू कार में लेकर फरार हुए बलराज गिल और रवि बांगा ने दिव्या के शव को पटियाला के पास भाखड़ा नहर में फेंक दिया था. दिव्या का शव ठिकाने लगाने के लिए हत्यारोपी होटल मालिक अभिजीत ने बलराज गिल व रवि बांगा को 10 लाख रुपये दिए थे.

मुख्य आरोपी अभिजीत को हथियार देने वाला शख्स भी गिरफ्तार
एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि पुलिस ने दिव्या के शव को तलाश करके बड़ी कामयाबी हासिल की है. अब बलराज गिल से पूछताछ में और भी तथ्य सामने आने की उम्मीद है. बलराज गिल और रवि बंगा ने दिव्या के शव को नहर में फेंका और फिर वे चंडीगढ़ पहुंचे. चंडीगढ़ से ट्रेन में सवार होकर वे हावड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचे. वहां से दोनों ने रास्ते अलग कर लिए.

बलराज गिल विदेश भागने की फिराक में था. पुलिस ने दिव्या हत्याकांड में मुख्य आरोपी अभिजीत के एक अन्य साथी आरोपी प्रवेश निवासी घिलोड़ कलां जिला रोहतक को भी गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया. आरोपी प्रवेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह हथियार रखने का शौकीन है. मुख्य आरोपी अभिजीत को उसने अवैध हथियार दिए थे.

पुलिस टीम द्वारा आरोपी प्रवेश के कब्जा से एक पिस्टल व जिन्दा कारतूस बरामद किए गए तथा दो पिस्टल व 40 जिन्दा कारतूस आरोपी प्रवेश की निशानदेही पर दिल्ली से बरामद किए गए है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!