अलीगढ़

डीएम-सीडीओ ने 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर षत-प्रतिषत मतदान के लिए दिलाई शपथ

धार्मिक आयोजनों की भांति ही राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर करें भागीदारी

अलीगढ़ – जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में सभी कलेक्ट्रेट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्मवर्गजातिसमुदायभाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान डीएम ने कहा कि जिस तरह से हम धार्मिक आयोजनों को मनाते हैंउसी तरह से हमें राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए। हम सभी को सोई हुई चेतना जागृत करने के लिए समूह में मतदान के लिए विस्तृत रूप से बात कर मतदान के महत्व को समझाएं। जिले में जो भी बूथ बनाए गये हैं उनके बूथ सेवकों द्वारा मतदान जागरूकता के लिए विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएं। उन्होंने स्कूलों कॉलेजों में अध्यापक एवं अभिभावकों के बीच भी मतदाता जागरूकता बैठक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि औद्योगिक संगठनों को भी इकाईयों में कार्यरत श्रमिकों एवं मजदूरों को नियोक्ताओं के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक करने पर बल दिया जाए।

मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना द्वारा 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विकास भवन के गॉधी सभागार में मतदाता जागरूता के लिए शपथ दिलाते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में मतदाता जागरूकता के लिए अवश्य समझाया जाए और उन्हें शपथ दिलाई जाए। मतदाता जागरूकता के कार्य को जन आन्दोलन के रूप में अनिवार्य रूप  से करें। इसके साथ ही जिले भर के सभी स्कूलोंकॉलेजों एवं शासकीय कार्यालयों में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता शपथ” दिलाई गयी।

शपथ ग्रहण में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मीनू राणाअपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज कुमारवरिष्ठ कोषाधिकारी योगेश कुमारसहायक आयुक्त खाद्य सर्वेश मिश्राएसीएम के बी सिंहसंजय मिश्रा सहित अन्य अधिकारी कलेक्ट्रेट के कर्मचारी मौजूद रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!