अलीगढ़

डीएम ने आरएमपीएसयू, डिफेंस कॉरिडोर एवं एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

अवशेष निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के दिये निर्देश

अलीगढ़  जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 द्वारा राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया गया। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि आरएमपीएसयू निर्माण कार्य जोकि अति विलम्बित हैशीघ्रता से पूरा किया जाए। निर्माण एजेंसी द्वारा बताया गया कि कार्य अंतिम चरण पर हैलगभग 92 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया हैअवशेष कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ऐकेडमिक ब्लॉक के लिए फर्नीचर आ गया है। विद्युत कनेक्टिविटी एवं स्ट्रीट लाइट का कार्य पूरा है। एसटीपीयूजीटी एवं फसाड का भी निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इन तीनों ही कार्यों में काफी समय लगेगा। मैनपावर बढ़ाकर कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए इस दौरान उन्होंने आरएमपीएसयू मॉडल का अवलोकन करने के उपरान्तऐकेडमिक ब्लॉकछात्रावासआवासीय भवनोंलाइब्रेरी समेत सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी का माह फरवरी में यहां आगमन प्रस्तावित है। उन्होंने जनसभा के मंचहैलीपैड एवं वाहन पार्किंग संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में भी संबंधित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।

 डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का किया निरीक्षण : जिलाधिकारी ने इसके बाद डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया। जेडी इंडस्ट्रीज बीरेंद्र कुमार ने डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ नोड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 22 उद्यमियों को 24 भूखण्डों का आवंटन किया गया है

एक इकाई एमिटेक ने डाटा शेयरिंग से संबधिंत कार्य भी आरम्भ कर दिया है। जल्द एक अन्य इकाई द्वारा रिवॉल्वर एवं पिस्टल बनाने का कार्य आरम्भ किया जाएगा। 06 इकाईयों के मानचित्र भी एप्रूव्ड हो गये हैं। उन्होंने बताया कि ख्यामई में 116 एकड़ भूमि पर नवीन औद्योगिक आस्थान की स्थापना का कार्य प्रगति पर है। इसके 250 एकड़ भूमि उपलब्ध होने की जानकारी दी।डीएम ने एमिटेक इकाई का स्थलीय भ्रमण कर उनकी कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की। कम्पनी के लिए एप्रोच रोडवाटर सप्लाईसीवरेज एवं ड्रेनेज के संबंध में अधिशासी अभिंयता जल निगम पंकज रंजन झा ने बताया कि टेंडर हो गया है जल्द ही कार्य आरम्भ हो जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी धनीपुर एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया।इस अवसर पर सीडीओ आकांक्षा रानाएडीएम प्रशासन पंकज कुमारएसपी यातायात मुकेश उत्तमरजिस्ट्रार महेश कुमारजेडी इंडस्ट्रीज बीरेन्द्र कुमारअधिशासी अभियंता लोनिवि संजीव पुष्कर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!