अलीगढ़

डीएम ने पीएमजीएसवाई, यूपीडा एवं यूपीसीएलडीएफ द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की

डीएम ने पीएमजीएसवाईयूपीडा एवं यूपीसीएलडीएफ द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की 

पीएमजीएसवाई के तहत अवशेष कार्यों को 15 सितम्बर तक पूर्ण कराने के निर्देश 

कस्तूरबा गॉधी विद्यालय में संचालित निर्माण कार्यों के लिए शासन से पैरवी कर कराएं धनावंटन 

यूपीडा को डिफेंस कॉरिडोर में गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप अवशेष कार्याें को पूर्ण कराने के दिये निर्देश

अलीगढ़ (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनायूपीडा और उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि विकास एवं निर्माण कार्यों को गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप पूर्ण किया जाए। विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि के उपरान्त लम्बित रखने पर एक ओर जहां निर्माण लागत में बढ़ोत्तरी होती है वहीं जनता को इनका लाभ समय से नहीं मिलता जिससे सरकार की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

अधिशासी अभियंता आरईडी ने बताया कि पीएमजीएसवाई के तहत जनपद में 25 कार्य कराए जा रहे हैं। जिनमें से सरकोरिया से भोज नगरियालोधा से एनएच वाया जिरोली बुलकगढ़रएपीए रोड से बिजौली दादों रोड वाया ककरालीपीटीए मथुरा रोड से सलपुर करनपुरदादों राजमऊ रोड से नगला पुरवियासिंधौली खुर्द से हरनोट रजवाह पटरी वाया गणेशपुरअनूपशहर रोड से रामघाट रोड वाया वाजिदपुरचण्डौस से किन्हुआचण्डौस से डाबर रेलवे स्टेशनजीटी रोड से लोहारा नगला बारोननानऊ सांकरा रोड से भोजपुरसिहोर रजवाहा पटरी से बरहदहाथरस गोंडा रोड से असरोई के कार्य पूर्ण हो गये हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जिरौली से पन्हेरा वाया लोहगढ़ मार्ग 79 प्रतिशतअलीगढ़ रामघाट रोड रायपुर दलपतपुर से जमानपुर 59 प्रतिशतमथुरा रोड से सासनी रोड 59 प्रतिशतचौमुहां से गंगीरी 52 प्रतिशतदौरऊ रोड से वीरपुरा 59 प्रतिशतपीटीए रोड से फतेहगढ़ी 55 प्रतिशतगोरई से जमो खुर्द 64 प्रतिशतइगलास से गोरई रोड 46 प्रतिशतपीटीए रोड से मथुरा रोड नया कार्यअनूपशहर रोड से हिम्मतपुर 63 प्रतिशतअकराबाद बस स्टैण्ड से जिरौली हीरा सिंह 45 प्रतिशतपोथी लालपुर से मलिकपुर 70 प्रतिशतटेटी गॉव से इगलास 52 प्रतिशत प्रगति है। जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि अधिकांश कार्य जून मासान्त तक पूर्ण किये जाने थे और अब अगस्त माह भी समाप्ति की ओर है। जनहित के विकास कार्यों को अनावश्यक लम्बित न रखा जाए। उन्होंने 15 सितम्बर तक सभी लम्बित कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 द्वारा कराए जा रहे तीन कार्यो- टप्पल केे जरतौलीलोधा के मडराक एवं खैर के सुजानपुर में कस्तूरबा गॉधी विद्यालय में एकेडमिक ब्लॉक एवं हॉस्टल निर्माण कार्यों के लिए शासन से पैरवी कर निर्माण कार्यों के लिए अगली किश्त आवंटित कराने के निर्देश दिये। डीएम ने डिफेंस कॉरिडोर में यूपीडा द्वारा कराए जा रहे बाउण्ड्री वाल एवं बॉक्स कल्वर्ट निर्माण की समीक्षा में पाया कि बाउण्ड्रीवाल का कार्य 98 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है जबकि 50 प्रतिशत प्रगति के साथ बॉक्स कल्वर्ट पर कार्य चल रहा है। डीएम ने गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप जल्द से जल्द अवशेष कार्याें को पूर्ण कराने के निर्देश दिये। बैठक में कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियंता एवं सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!