व्यापार

घरेलू शेयर बाजार ने सप्ताह के चौथे दिन कारोबार की सुस्त शुरुआत की

गुरुवार के कारोबार में शुरुआती सेशन में ही बाजार में उथल-पुथल देखने को मिली. चंद मिनटों के कारोबार में बाजार ने कई बार हरे निशान और लाल निशान का चक्कर लगा दिया

घरेलू शेयर बाजार ने सप्ताह के चौथे दिन कारोबार की सुस्त शुरुआत की. गुरुवार के कारोबार में शुरुआती सेशन में ही बाजार में उथल-पुथल देखने को मिली. चंद मिनटों के कारोबार में बाजार ने कई बार हरे निशान और लाल निशान का चक्कर लगा दिया. शुरुआती सेशन में पावरग्रिड कॉरपोरेशन और सन फार्मा जैसे बड़े शेयर 5-5 फीसदी तक लुढ़क गए.

वोलेटाइल रह सकता है बाजार  सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर कारोबार की शुरुआत होते ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हल्की गिरावट के साथ लाल निशान में रहे. हालांकि कुछ ही देर बाद दोनों वापस ग्रीन भी हो गए. चंद मिनटों के शुरुआती कारोबार में बाजार बार-बार लाल और हरा होता रहा. सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर सेंसेक्स महज 20 अंक के फायदे के साथ 74,240 अंक पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी सिर्फ 5 अंक पॉजिटिव होकर 22,600 अंक के पास था.

प्री-ओपन में मिल रहे थे ये संकेत

बाजार प्री-ओपन सेशन से ही ग्रीन जोन में है. प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 30 अंक के फायदे में ग्रीन जोन में था. निफ्टी भी 16 अंक से ज्यादा के फायदे में था. उससे पहले गिफ्ट निफ्टी का फ्यूचर महज 8 अंक के फायदे में कारोबार कर रहा था. इससे लग रहा था कि आज बाजार की चाल सीमित दायरे में रह सकती है.

पहली बार इस मुकाम पर बाजार

इससे पहले बुधवार के दिन घरेलू बाजार में तेजी दर्ज की गई थी. बुधवार का कारोबार समाप्त होने के बाद बीएसई सेंसेक्स 267.75 अंक (0.36 फीसदी) के फायदे में रहा था और 74,221.06 अंक पर बंद हुआ था. इसी तरह एनएसई निफ्टी 68.75 अंक (0.31 फीसदी) की बढ़त लेकर 22,597.80 अंक पर रहा था. भारतीय शेयर बाजार ने इसी सप्ताह एक नया कीर्तिमान भी बनाया है. मंगलवार को पहली बार बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का सम्मिलित एमकैप 5 ट्रिलियन डॉलर के पार निकल गया.

शुरुआती सेशन में बड़े शेयरों का हाल

शुरुआती सेशन में बड़े शेयरों का हाल मिला-जुला लग रहा है. एसबीआई, एलएंडटी, एशियन पेंट, इंडसइंड, भारती एयरटेल जैसे शेयर 0.50 फीसदी से ज्यादा के फायदे में थे. वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड कॉरपोरेशन का शेयर 4.50 फीसदी से ज्यादा टूटा हुआ था. सन फार्मा भी करीब 4 फीसदी के नुकसान में था. जेएसडब्ल्यू स्टील 2 फीसदी से ज्यादा के नुकसान में ट्रेड कर रहा था.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!