विदेश

एलन मस्क ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग समाप्त हो जानी चाहिए,

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अमेरिकी सांसदों के सामने हैरान कर देने वाली बात कही है

. एलन मस्क ने कहा कि यदि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन यूक्रेन युद्ध से पीछे नहीं हट सकते, अगर वो ऐसा करते हैं तो उनकी हत्या हो सकती है. बीते दिनों रूसी राष्ट्रपति का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब यूक्रेन युद्ध से रूस पीछे नहीं हट सकता है. एलन मस्क ने अमेरिकी सांसदों से कहा कि यूक्रेन से रूस युद्ध हार जाएगा, यह सोचना बिलकुल गलत है. ऐसा होने की संभावना नहीं है. अमेरिका के सांसद यूक्रेन को आर्थिक मदद करने के मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे, इस दौरान एलन मस्क ने ये बात कही. मस्क ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के स्पेसेज में ये दावा किया है. सांसदों की बैठक में विस्कॉन्सिन के रॉन जॉनसन, ओहायो के जेडी वान्स, यूटाह के माइक ली के अलावा विवेक रामास्वामी और क्राफ्ट वेंचर्स के सह-संस्थापक डेविड सैक्स भी शामिल थे. चर्चा में कुछ ऐसे भी सांसद थे, जो यूक्रेन को आर्थिक मदद नहीं करने के पक्ष में थे.

यूक्रेन युद्ध लंबा होने की उम्मीद- मस्क
दरअसल बैठक के दौरान जॉनसन ने कहा कि पुतिन यूक्रेन से नहीं हारेंगे. जॉनसन ने कहा कि जो लोग यूक्रेन की जीत की उम्मीद कर रहे हैं वे “काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं.” इस बात से सहमत होकर टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने रूसी राष्ट्रपति को लेकर कमेंट किया. मस्क ने कहा कि उनको उम्मीद है कि अमेरिकी, यूक्रेन बिल के बारे में अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों से संपर्क करेंगे. “यह खर्च यूक्रेन की मदद नहीं करता है. इस खर्च से सिर्फ युद्ध लम्बा खिंचने वाला है.”एक रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क पहले भी इस बात को कह चुके हैं कि रूस से यूक्रेन युद्ध नहीं जीत पाएगा. मस्क ने यूक्रेन द्वारा मांगी गई आर्थिक मदद का मजाक भी उड़ाया था. मस्क का मानना है कि यूक्रेन को आर्थिक मदद करने से सिर्फ रूस और यूक्रेन यूद्ध लंबा होता जाएगा. मस्क ने कहा कि पुतिन पर लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का दबाव है.

एलन मस्क ने किसकी मदद की?
मस्क ने सीनेटरों को बताया कि उन पर कभी-कभी पुतिन समर्थक होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन उन्होंने कहा कि यह आरोप “बेतुका” है. उन्होंने यूक्रेन की मदद करने की बात कही. मस्क ने कहा स्पेसएक्स द्वारा यूक्रेन को स्टारलिंक इंटरनेट सेवा प्रदान की गई है. रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में संचार के लिए महत्वपूर्ण है. साथ ही यह भी बताया कि उनकी स्पेसएक्स कंपनी ने रूस के अंतरिक्ष प्रक्षेपण व्यवसाय को खत्म कर दिया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!