अलीगढ़

नेत्रदान  जागरूकता व सदस्यों का सम्मान चौंडेरा नेत्र कैम्प में देहदान कर्त्तव्य संस्था द्वारा 

 डॉ एस के गौड़ की अध्यक्षता में देहदान कर्त्तव्य संस्था ने चौंडेरा में  आयोजित नेत्रदान कैंप में नेत्रदान हेतु जागरूक किया व संकल्पित विभूतियों को प्रशस्ति व परिचय पत्र दे कर सौहार्दपूर्ण वातावरण सहित सफलतापूर्वक सम्मानित किया।
 कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ ए के शर्मा (नेत्र रोग विशेषज्ञ) ने कहा कि  ऑपरेशन के बाद कितना अच्छा महसूस कर रहे हैं। आप से ज्यादा शायद ही कोई जान पाए। ऐसे ही कल्पना कीजिए कि कौरनिया पाने वाले भी वर्षों से ईश्वरी रंगीन दुनियां देखने के वास्ते तरस रहे हैं। अतः आज ही संकल्पित हों नेत्रदान हेतु।
डॉ गौड़ ने कहा कि मरणोपरांत पार्थिव शरीर जलाने की जगह आंखें दान कर दो लोगों की जिंदगी रोशन कर सकते हैं व उन लोगों के रूप में मरने के बाद भी जीवित रह सकते हैं। नेत्र ज्योति देने से पुण्य कर्म भी हो जाएगा।
डॉ गौड़ ने देहदान संबंधित जानकारियां सरल भाषा में दीं।
रक्त वीर अजय सिंह ने रक्त दान के बारे में कहा कि इससे लोगों की रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। एक यूनिट खून से चार लोंगो के सहयोगी बनते हैं।
इस अवसर पर भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ,  डॉ नरेंद्र बंसल,   लक्षण सिंह, नाथू सिंह,राहुल शर्मा, सुशीला सिंह,मंजू सिंह, अजय राना आदि सहयोगी बनें।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!