कासगंज

बीजेपी के पूर्व नेता महेश गिरी ने जैनियों के संतों एवं समाज को जैनों के तीर्थ गिरनार पर्वत पर आने पर जान से मारने की धमकी पर जैन समाज मे आक्रोश

 खिरनी गेट स्थित पार्श्व भवन श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन खण्डेलवाल मंदिर पंचायत परिसर मे प्रेस वार्ता

खिरनी गेट स्थित पार्श्व भवन श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन खण्डेलवाल मंदिर पंचायत परिसर मे प्रेस वार्ता मे सकल जैन समाज समन्वय समिति के पदाधिकारियों राजीव जैन संयोजक ,नरेश कुमार जैन समन्वयक ,सुरेश कुमार जैन गढ़ी़ सह समन्वयक, मुनेश जैन सह संयोजक एवं मीडिया प्रभारी मयंक जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि जैनों के तीर्थस्थल गिरनार जी जोकी गुजरात के जूनागढ़ मे स्थित है और जैन समाज के 22 वें तीर्थंकर भगवान नेमिनाथ की मोक्षस्थली है । वहाँ पर बीजेपी के पूर्व सांसद महेश गिरी द्वारा गत 28 अक्टूबर को दत्तात्रय समाज के कुछ साधुओं को एकत्रित कर सम्मेलन किया जिसके दौरान मंच से धमकी दी कि जो भी जैन श्रावक व जैन साधु गिरनार पर्वत पर जायेगा उनके सिर काट दिए जाएंगे ।

तीर्थस्थल पर दर्शन करने आने वाले जैन साधुओं एवं जैन समाज के सिर काटने एवं जान से मारने की धमकी से पूरे देश की जैन समाज की भावनाओं का आहत किया है जिससे जैन समाज आक्रोशित है , पर्वत पर लंबे समय से जैन समुदाय को दत्तात्रय समुदाय द्वारा दर्शन करने एवं उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है जिसका आज तक गुजरात सरकार ने कोई समाधान नही निकाला पहले भी कई बार जैन समाज के साधुओं एवं जैन श्रद्धालुओं के साथ मार पिटाई ,अप्रिय घटना हो चुकी है जिसका जैन समाज द्वारा विरोध दर्ज कराया जा चुका है।
जैन समाज सदैव अहिंसा, करुणा एवं क्षमा के सिद्धांतों का पालन करता आया है। सूक्ष्म से सूक्ष्म जीवों की रक्षा करने वाले जैन समाज का किसी से भी बैर भाव नहीं हो सकता, इसके बावजूद उनके साथ ऐसा अनैतिक व्यवहार समाज के लिए असहनीय है। जैन समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गुजरात सरकार से पूर्व भाजपा सांसद महेश गिरी उनके दिए गए कथित वयान के लिए जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हैं एवं आशा करते इस विषय पर गंभीरता से विचार करके सौहार्दपूर्ण निर्णय लेकर इसका समाधान अतिशीघ्र करके समाज न्याय प्रदान करें।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!