उत्तरप्रदेश

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश के प्रेस वार्ता पर चुटकी ली

प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमने 77 दिनों में चुनाव आयोग से 117 शिकायतें कीं.

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश के प्रेस वार्ता पर चुटकी ली है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर प्रमोद कृष्णम ने एक पोस्ट लिखा जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.दरअसल, एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमने 77 दिनों में चुनाव आयोग से 117 शिकायतें कीं.  ये शिकायतें आचार संहिता समेत कई अन्य उल्लंघनों के बारे में थीं.  इनमें 14 शिकायतें नरेंद्र मोदी, 8 शिकायतें CM योगी और 3 शिकायतें गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ की गईं लेकिन कई ऐसी शिकायतें हैं, जिनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.कांग्रेस के इसी पोस्ट पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने लिखा- लिखा एक शिकायत “4” जून को भी करनी पड़ेगी.

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का चुनाव प्रचार बहुत ही सकारात्मक था. ये ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का परिणाम है. कांग्रेस ने 23 जनवरी से 16 मार्च तक देश के सामने 5 न्याय और 25 गारंटी रखी.  इसके माध्यम से श्रमिक न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, हिस्सेदारी न्याय, नारी न्याय की बात की गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता को 5 न्याय और 25 गारंटी दी है. इसके साथ ही हमने संविधान की सुरक्षा को प्राथमिकता दी है. यही कारण है कि 4 जून को INDIA गठबंधन को निर्णायक बहुमत मिलने जा रहा है. उधर, पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने ‘न’ से न्याय के आधार पर अपनी बात रखी और अपना प्रचार किया.  वहीं, नरेंद्र मोदी और BJP ने ‘म’ से मंदिर, मंगलसूत्र, मटन, मुजरा जैसे शब्दों के आधार पर अपना प्रचार किया.  इन सबके बाद अब प्रधानमंत्री ध्यान लगाने चले गए हैं. जिस आदमी ने पूरे 10 साल लोगों का ध्यान भटकाया, अब वह ध्यान लगा रहे हैं. खेड़ा ने कहा किजब हम ‘न्याय’ की बात कर रहे थे, तो नरेंद्र मोदी टोंटी और भैंस चोरी जैसी बातें कर रहे थे. कांग्रेस के प्रचार ने नरेंद्र मोदी के प्रचार को पटरी से उतार दिया. इस चुनाव में उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं था.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!