विदेश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (9 मार्च) को राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके ‘स्टेट ऑफ यूनियन’

अमेरिकी राष्ट्रपति गुस्सैल और दिमागी तौर पर हिले हुए हैं. वह 'ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम' के टर्मिनल केस से पीड़ित हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (9 मार्च) को राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ भाषण को लेकर हमला बोला. ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति गुस्सैल और दिमागी तौर पर हिले हुए हैं. वह ‘ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम’ के टर्मिनल केस से पीड़ित हैं. पूर्व राष्ट्रपति बाइडेन के लिए अक्सर ही ‘ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम’ का इस्तेमाल करते हैं, जो एक कटाक्ष करने वाला शब्द है. उन्होंने फिर से बाइडेन के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया.डोनाल्ड ट्रंप फिलहाल रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. ट्रंप ने बाइडेन के ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ भाषण को लेकर उन्हें निशाने पर लिया. अपने आखिरी ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ भाषण में जो बाइडेन ने ट्रंप की कई मुद्दों पर आलोचना की थी. इसमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ‘अच्छा’ बताना, अप्रवास, संसद पर 6 जनवरी को किया गया हमला, गर्भपात और बंदूक नियंत्रण कानून जैसे मुद्दे शामिल हैं.

महाभियोग से होगा बाइडेन का इलाज फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि बाइडेन ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम के टर्मिनल केस से पीड़ित हैं, जिसका सिर्फ महाभियोग के जरिए ही इलाज किया जा सकता है. बाइडेन के भाषण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने कहा, ‘वह गुस्से में थे. मानसिक रूप से परेशान थे और जिस टॉपिक पर भी उन्होंने चर्चा की, उससे संबंधित कई फैक्ट्स को गलत तरीके से पेश किया. लेकिन वह अभी भी सांस ले रहे हैं और उन्हें पकड़कर वहां से बाहर लाने की जरूरत नहीं पड़ी है.’

बाइडेन ने ट्रंप पर साधा निशाना अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने एक घंटे तक दिए अपने भाषण में कहा कि उनसे पहले राष्ट्रपति रहने वाले (ट्रंप) शख्स ने राष्ट्रपति की सबसे सामान्य ड्यूटी को निभाने में विफलता हासिल की है, जो है लोगों की सेवा करना. उन्होंने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के आगे झुकने के लिए ट्रंप की आलोचना भी की. बाइडेन ने कहा, ‘अब मेरे पूर्ववर्ती, जो एक पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति हैं, पुतिन को कहते हैं- जो आपका मन करता है, वो करिए. एक पूर्व राष्ट्रपति ने ये बातें कही हैं और रूसी राष्ट्रपति के आगे झुका है. ये बेहद भयावह है. ये बहुत ज्यादा खतरनाक है और पूरी तरह से अस्वीकार्य !

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!