शिक्षा

झारखंड के युवाओं के लिए 2400 से ज्यादा पद पर सरकारी नौकरी निकली है.

पद पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को परीक्षा पास करनी होगी

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड पैरामेडिकल कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2024 के लिए नोटिस रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. इन पद पर चयन इसी भर्ती परीक्षा को पास करने के बाद होगा, जिसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है.

नोट करें जरूरी तारीखें

इन पद पर आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक अभी नहीं खुला है. आवेदन शुरू होंगे 23 जनवरी 2024 से और इन पद पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 22 फरवरी 2024.

ये भी जान लें कि इन भर्तियों या इस परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक अलग-अलग है. मोटे तौर पर दसवीं और बारहवीं पास जिनके पास संबंधित योग्यता हो, वे आवेदन कर सकते हैं. फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. लैब अटेंडेंट पद के लिए इससे संबंधित डिप्लोमा होना चाहिए. एज लिमिट भी पद के हिसाब से अलग-अलग है.

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्लयूएस कैटेगरी को 100 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी के लिए शुल्क 50 रुपये है. सेलेक्शन के लिए मेन्स एग्जाम देना होगा और इसके बेस पर चयन होगा.

वैकेंसी डिटेल और सैलरी

फार्मासिस्ट के 560 पद (25 बैकलॉग), लेबोरेट्री प्रैक्टिकल के 636 पद (22 बैकलॉग), एक्स-रे टेक्निशियन के 116 पद और होस्टेस के हैं. सेलेक्शन होने पर सैलरी पद के मुताबिक है और बढ़िया है. कुछ पद के लिए महीने की सैलरी एक लाख से भी ऊपर है

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!