शिक्षा

.भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका 622 विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए

20 फरवरी से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी 2024 है

.622 विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. ये पद एसएसई, जेई, सीनियर टेक, हेल्पर, जूनियर क्लर्क, पियून आदि के हैं. आवेदन के लिए योग्यता भी पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट आ जाएगी. इसलिए जरूरी योग्यता रखते हों तो बिना देर करे फटाफट अप्लाई कर दें. जरूरी डिटेल यहां शेयर किए जा रहे हैं.इन पदों के लिए आवेदन कल यानी 20 फरवरी से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी 2024 है. ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑफलाइन होंगे. इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें और पूरे भरे एप्लीकेशन इस तारीख के पहले तय पते पर पहुंचा दें. अधूरे या गलत भरे एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिए जाएंगे.

नोट कर लें वेबसाइट इन पदों का डिटेल जानने और फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आपको सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता ये है – cr.indianrailways.gov.in. यहां से आप फॉर्म डाउनलोड करके भर सकते हैं और बाकी के जरूरी डिटेल भी पता कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 622 पद भरे जाएंगे, जिनका डिटेल इस प्रकार है.

एसएसई –  06 पद

जूनियर इंजीनियर (जेई) – 25 पद

सीनियर टेक – 31 पद

टेक्नीशियन-I – 327 पद

टेक्नीशियन-II – 21 पद

टेक्नीशियन-III – 45 पद

सहायक – 125 पद

सीएच ओएस – 01 पद

ओएस – 20 पद

सीनियर क्लर्क – 07 पद

जूनियर क्लर्क – 07 पद

चपरासी – 07 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता और आयु सीमा सब पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. इसका डिटेल जानने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. मोटे तौर पर पद के मुताबिक 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन करे उम्मीदवार तक आवेदन कर सकते हैं. सेलेक्शन का अधिकार इंडियन रेलवे के पास रहेगा और इस बारे में जानकारी कुछ समय में दी जाएगी.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!