अलीगढ़

मा0 केबिनेट मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी ने तालानगरी में उद्यमियों के साथ की बैठक

फरह में बनने वाले दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र के लिए उद्यमियों से सहयोग का किया आव्हान

मोदी जी जन्मदिन के अवसर पर केक काटकर की गौसेवा  

उद्यमियों ने समस्याओं के निराकरण के लिए मा0 मंत्री को सौंपा ज्ञापन 

मंत्री जी ने उद्यमी को समस्याओं के निराकरण के प्रति किया आश्वस्त

अलीगढ़ – प्रदेश के मा0 गन्ना विकास एवं चीनी मिलें एवं जनपद प्रभारी मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी द्वारा जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत तालानगरी स्थित औद्योगिक इकाई प्रसिजन ओवरसीज में उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए भेंटवार्ता एवं बैठक की। मा0 मंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के प्रति संवेदनशील है और शासन स्तर से लेकर स्थानीय स्तर तक स्वरोजगार एवं उद्योगों को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है।

बैठक के दौरान इण्डियन इंडस्ट्रीज एसोशिएशन के पदाधिकारियों एवं उद्यमियों ने मा0 मंत्री जी को अवगत कराया कि अलीगढ़ के उद्यमी मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की प्रेरणा से मेक इन भारत” और डिफेन्स कॉरिडोर अलीगढ़ को सफल करने के लिए तत्परता से लगे हुए है। डिफेन्स कॉरिडोर अलीगढ़उत्तर प्रदेश ही नहीं पर भारत के सबसे गतिशील डिफेन्स कॉरिडोर में से एक है। प्रदेश की 01 ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अलीगढ़ के योगदान की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मा0 मंत्री जी को उद्यमियों की समस्याओं के सम्बन्ध में एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें अलीगढ़ से यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने के लिए खैर एवं जट्टारी पर बाईपास निर्माणताला नगरी औघोगिक क्षेत्र में रामघाट कल्याण मार्ग पर क्वार्सी चौराहे पर प्रस्तावित ओवरब्रिज स्थापना न होने तक ट्रैफिक कण्ट्रोल की बेहतर व्यवस्थाअलीगढ़ का एक्सपोर्ट व्यवसाईयों के लिए अलीगढ़ में कंटेनर डीपो समेत तालानगरी में एक कॉमन ईटीपी की स्थापना कराए जाने की मांग रखी।

मा0 मंत्री श्री लक्ष्यमी नारायण चौधरी जी ने उद्यमियों की संस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कहा कि खैर व जट्टारी में लगने वाले जाम से वह भी कई बार दो-चार हो चुके हैं। इस सम्बन्ध में जनपद के सभी सम्मानित जनप्रतिनिधयों द्वारा शासन स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। क्वार्सी चौराहे पर ओवर ब्रिज भी प्रस्तावित है जल्द की उद्यमियों की समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने ईटीपी के सम्बन्ध में बताया कि इसमें देरी हो सकती है लेकिन इसकी स्थापना जरूर कराई जाएगी।

मा0 मंत्री जी ने बताया कि एकात्म मानववाद के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मस्थली फरह के निकट दीनदयाल गऊ ग्राम परखम में 200 करोड़ की लागत से देश की प्रथम दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कराई जा रही हैजिसमें बड़ी लैबछात्रावास समेत अन्य सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी। भारतवर्ष में इस प्रकार के 06 रिसर्च सेन्टर स्थापना का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस रिसर्च सेन्टर के माध्यम से गायों की बुखार से लेकर कैंसर तक का इलाज किया जा सकेगा। गायों का महत्व से सभी लोग परिचित हैं। आस्था के साथ ही स्वास्थ्यसंस्कृति एवं पर्यावरण के लिए गाय महत्वपूर्ण है। उन्होंने उद्यमियों से आव्हान किया कि वह इस रिसर्च सेंटर के निर्माण में अधिक से अधिक धनराशि का सहयोग कर पुण्य के भागीदार बनें।

मा0 मंत्री जी द्वारा इस अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के 73वें जन्मदिवस की सभी को बधाई देते हुए केक काटा और औद्योगिक इकाई में ही उपस्थित गायों को गुड़ एवं हरा चारा खिलाकर गौसेवा की। इस अवसर पर मा0 सांसद श्री सतीश कुमार गौतममा0 विधायक श्री अनिल पाराशरठा0 रवेन्द्रपाल सिंहश्रीमती मुक्ता संजीव राजाचौ0 ऋषिपाल सिंहडा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंहमहानगर अध्यक्ष राजीव शर्माजिला महामंत्री शिव नारायण शर्माविभाग कार्यवाहक योगेशमहानगर संघचालक अजय सर्राफसंघ संचालक गोविन्दआरएम यूपीएसआईडीसी सीमा सिंहसहायक आयुक्त उद्योग राजमनछत्रपाल सिंह समेत उद्यमी अमरीशअतुलमुकेश जिंदलअजय पटेलविकास जैनशलभ जिंदलमनीषकुलदीप आर्यगणेश पचौरी व अन्य उद्यमी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!