अलीगढ़

पत्नी को छत से धक्का देकर आरोपी पति गिरफ्तार, बेटे ने बयां किया मां की मौत का मंजर

पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए कुछ घंटे के प्रयास में आरोपी को दबोच लिया। 

अलीगढ़ में क्वार्सी क्षेत्र के सुरेंद्र नगर डाकखाने वाली गली में पति ने पत्नी को पहली मंजिल की छत से धक्का मार दिया। पुलिस ने कुछ ही घंटों में पति को गिरफ्तार कर लिया। अलीगढ़ में क्वार्सी क्षेत्र के सुरेंद्र नगर डाकखाने वाली गली में शराब को लेकर हुई कलह में पति ने पत्नी की छत से धक्का देकर हत्या कर दी। 1 दिसंबर सुबह वारदात को पति ने बच्चों को सामने अंजाम दिया और भाग गया। खबर पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए कुछ घंटे के प्रयास में आरोपी को दबोच लिया। मूल रूप से खैर निवासी गौरव गौतम के पिता आबकारी से सेवानिवृत्त हुए। इस दौरान उन्होंने सुरेंद्र नगर बर्फखाना इलाके की डाकखाने वाली बंद गली में मकान बनवाया। गौरव की शादी डेढ़ दशक पहले राया मथुरा निवासी गौरी गौतम से हुई। गौरी के पिता उत्तराखंड पुलिस में दरोगा पद से सेवानिवृत्त हैं। दंपती पर दो बच्चों में क्रमश: 12 व 10 वर्ष के बेटे हैं। बच्चों व परिवार के अन्य लोगों का आरोप है कि गौरव कोई काम धंधा नहीं करता था। शराब पीने का आदी था। खैर की संपत्ति भी बेच ली थी। गौरी को मायके से भी आर्थिक मदद मिलती रहती थी। इसी बात पर आए दिन दंपती में विवाद रहता था। गौरी शराब पीने का विरोध करती तो उसे वह पीटता था। घर के खर्च के लिए भी कलह करता था। 30 नवंबर रात भी वह जब नशे में था, तब घर में दंपती में विवाद हुआ। रात को किसी तरह शांत हुए और 1 दिसंबर सुबह छह बजे घर की ऊपरी मंजिल पर पति-पत्नी व दोनों बच्चे थे। तभी विवाद शुरू हो गया।

कहासुनी के बाद उसने पत्नी को पीटना शुरू कर दिया। इसी दौरान पत्नी को छत से नीचे बरामदे में धक्का दे दिया। आनन-फानन अन्य परिजन लहुलुहान हालत में गौरी को अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। इस सूचना पर सीओ तृतीय, इंस्पेक्टर क्वार्सी, फॉरेंसिक टीम आदि पहुंच गई। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बाद में कुछ घंटे के प्रयास पर आरोपी को दबोच लिया। बच्चों के बयानों के आधार पर मुकदमा आदि की प्रक्रिया जारी थी।

दंपती में शराब को लेकर होने वाली कलह में पति ने पत्नी की छत से धक्का देकर हत्या कर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। आरोपी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। –अशोक कुमार सिंह, सीओ तृतीय

बड़े बेटे ने पुलिस के सामने फफक-फफक कर बताई मां की हत्या की दास्तां

जिस समय गौरव ने पत्नी गौरी को छत से बरामदे में धक्का देकर मौत के घाट उतारा, उस समय दोनों बेटे पास ही मौजूद थे। सब कुछ अपनी आंखों से देख रहे थे। इस घटना से वे इतने दहशत में आ गए कि रोने के अलावा बमुश्किल बोलने को तैयार हुए। पुलिस के सामने किसी तरह हिम्मत जुटाकर बड़े बेटे हरवेश व छोटे समर गौतम ने बताया कि किस तरह पापा ने मम्मी को धक्का देकर गिराया और उनकी मौत हुई। बोला कि आए दिन पापा क्लेश करते थे और रात में नशे में सोने भी नहीं देते थे। बेटे ने पुलिस के सवालों पर बताया कि पापा कोई काम नहीं करते थे। घर में ही शराब लेकर आते थे और हम सबके सामने बैठकर पीते थे। मम्मी इसका विरोध करती थीं तो क्लेश करते थे। बृहस्पतिवार को पापा ने शराब पीकर कलह की थी। इस दौरान मम्मी ने घर के खर्च के लिए रुपये मांगे थे। बाद में कलह शांत होने पर गौरी ने गौरव की जेब से रुपये निकाल लिए थे। सुबह उन्हीं रुपयों की वापसी को लेकर विवाद शुरू हुआ। यह विवाद इतना बढ़ गया कि गौरी की जान चली गई।

 

 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!