टेक्नोलॉजी

अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो जरूर आप भी कभी-कभार ओवरहीटिंग की समस्या से परेशान हो जाते होंगे

भारी ग्राफिक्स और एप्लिकेशन के यूज के कारण ये समस्या हर फोन में देखने को मिलती है. आईफोन गर्म होने पर न सिर्फ इसे इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाता है

अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो जरूर आप भी कभी-कभार ओवरहीटिंग की समस्या से परेशान हो जाते होंगे. अक्सर देखा जाता है कि भारी ग्राफिक्स और एप्लिकेशन के यूज के कारण ये समस्या हर फोन में देखने को मिलती है. आईफोन गर्म होने पर न सिर्फ इसे इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाता है बल्कि इसकी परफॉर्मेंस पर भी इसका असर देखने को मिलता है. ऐसे में हम आपको पांच टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके फोन को ठंडा रखेगा. किसी भी समस्या को सुलझाने से पहले उसके कारण के बारे में जरूर जानना चाहिए. सबसे पहले हम जानते हैं कि आईफोन गर्म क्यों होता है. कई बार गर्मियों के मौसम में अगर आप अपने फोन को सीधे धूप या कार में छोड़ते हैं तो इससे फोन गर्म हो सकता है.इसके अलावा अगर आप अपने आईफोन में बहुत सारे ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो भी वो गर्म हो जाता है. इसके अलावा गेमिंग HD वीडियो स्ट्रीमिंग और अन्य वजहों से भी आपका फोन गर्म हो जाता है. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आप अपने iPhone को गर्म होने से कैसे रोक सकते हैं.

पांच टिप्स से iPhone को करें कूल डाउनअगर आप अपने आईफोन को गर्म होता देखते हैं तो जल्दी से इसे ठंडा करने की कोशिश करें. हम आपको इसके लिए कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर आप अपने फोन को ठंडा कर सकते हैं.

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में मौजूद ऐप्स को बंद कर देना है. आईफोन के प्रोसेसर के वर्कलोड को हल्का करने के लिए इसे ओवरहीट से बचाना होगा. इससे बैटरी को भी तेजी से खत्म होने से बचाया जा सकता है.
  • आपके पास दूसरा ऑप्शन iPhone को रिस्टार्ट करना है. इसके लिए आप अपने आईफोन के राइट साइट और लेफ्ट साइड वाले एक बटन को क्लिक करके फोन को थोड़ी देर के लिए स्विच ऑफ कर सकते हैं और फिर इसे दोबारा स्टार्ट कर सकते हैं.
  • एक बात हमेशा ध्यान रखें कि आईफोन को सिर्फ उसी के चार्जर से चार्ज करें. बाहर मिलने वाले चार्जर एप्पल के आधिकारिक चार्जर से सस्ते होते हैं. ऐसे में कम कीमत होने के कारण हम इस चार्जर से इसका इस्तेमाल करने लगते हैं. इस वजह से यह आपके डिवाइस को ओवरलोड कर देते हैं. इसलिए आईफोन को हमेशा एपप्ल के चार्जर से ही चार्ज करें.
  • इसके अलावा अगला ऑप्शन यह है कि आप अपने आईफोन को Airplane मोड पर भी डाल सकते हैं. इससे आपको हीटिंग की समस्या से राहत मिल सकती है.
  • पांचवा टिप्स आपके लिए यह है कि फोन को अपडेट कर लें. फोन को अपडेट करने से डिवाइस में मौजूद बग को हटाया जा सकता है. यह बग प्रोसेसर की परफोर्मेंस को खराब करते हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!