देश

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सियासी दलों के बीच मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार प्रसार चरम पर है

सेक्टर 38 आरडब्ल्यूए और वहां निवासियों ने अपने सेक्टर के गेट पर चुनाव बहिष्कार का बोर्ड भी लगा दिया

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सियासी दलों के बीच मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार प्रसार चरम पर है. वहीं, पिछले पांच साल के दौरान मूलभूति सुविधाओं के मामले में सिटिंग सांसदों के उपेक्षा का शिकार रहे सेक्टर-38 के निवासियों ने अब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. सेक्टर 38 आरडब्ल्यूए और वहां निवासियों ने अपने सेक्टर के गेट पर चुनाव बहिष्कार का बोर्ड भी लगा दिया है.गुरुग्राम सेक्टर 38 आरडब्लूए की ओर से लगाए गए बोर्ड पर लिखा है कि लोकसभा चुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में ना पानी है, ना सड़कें हैं और सीवर ओवर फ्लो रहता है. ऐसे में क्यों वोट करें. इस तरह से सेक्टर-38 वासियों ने अपनी मांग, अपनी समस्या को सरकार और प्रशासन के समक्ष उठाया है. सेक्टर 38 के लोगों ने बताया कि बरसात में यहां जलभराव हो जाता है. सीवरेज ओवरफ्लो रहता है. पीने के पानी की कोई विशेष व्यवस्था नहीं है. कहने को वे सेक्टर में रह रहे हैं, लेकिन जीवन नरक के समान बना हुआ है. चुनावी वायदों पर उन्हें भरोसा नहीं रहा. नेता हमेशा खोखले वायदे करके जाते हैं.

मतदान का बहिष्कार अंतिम विकल्प गुरुग्राम जिला प्रशासन के स्तर पर भी लोगों को कुछ सुविधाएं नहीं मिलीं. ऐसे में उनके सामने चुनाव का बहिष्कार करने का कोई रास्ता नहीं बचा है. लोगों ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री सबसे अधिक गुरुग्राम में रहते हैं. तमाम सुविधाओं के दावे किए जाते हैं, लेकिन सुविधाएं उपलब्ध कराने में प्रशासन नाकाम रहा. ऐसे में किसके लिए वे वोट करें. जनप्रतिनिधि तो वोट हासिल करने के बाद जनता को कभी पूछते तक नहीं.

25 मई हो होगा मतदान हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं. इन सीटों पर लोकसभा चुनाव के छठे चरण यानी 25 मई को वोट डाले जाएंगे. वर्तमान सभी सीटों पर बीजेपी के सिटिंग एमपी हैं. इस बार कुरुक्षेत्र, हिसार, अंबाला सहित कई सीटों पर कांग्रेस की दावेदारी मजबूत है. वहीं, साल 2019 की तरह इस बार भी सभी सीटों पर चुनावी हासिल करने के लिए बीजेपी का चुनाव प्रचार और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का काम चरम पर है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!